logo-image

UP में प्रियंका गांधी का चुनावी दौरा, जनता से किए 7 वादे

यूपी प्रभारी व कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों चुनावी दौरे पर उत्तर प्रदेश में है. चुनावी दौरे के दौरान वह मिशन 2021 को फतह करने के लिए नित नई-नई घोषणाएं कर रहीं हैं.

Updated on: 23 Oct 2021, 04:48 PM

highlights

  • महिलाओं के साथ बैठकर खेत में खाया खाना 
  • प्रतिज्ञा यात्रा को दिखाई हरी झंडी
  • पार्टी में महिलाओं की होगी 40 प्रतिशत हिस्सेदारी 

नई दिल्ली :

यूपी प्रभारी व कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों चुनावी दौरे पर उत्तर प्रदेश में है. चुनावी दौरे के दौरान वह मिशन 2021 को फतह करने के लिए नित नई-नई घोषणाएं कर रहीं हैं. आज प्रियंका गांधी बाराबंकी में थी. उन्होने वहां खेत में काम कर रहीं महिलाओं के साथ बैठकर खाना खाया. साथ ही कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही जनता से सरकार बनने के बाद क्या करेंगे. इसकी घोषणा की. प्रियंका गांधी ने कहा यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का  पूरा कर्जा माफ कर दिया जाएगा. साथ ही पार्टी में महिलाओं की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी वह तय कर चुकी है. उन्होने बिना नाम लिए रूलिंग पार्टी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

यह भी पढें :बॉलीवुड ड्रग्स मामले में अनंन्या पांडेय के बाद कई और स्टार किड्स NCB के रडार पर

दरअसल, कुछ ही माह बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियां जनता को लुभाने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती हैं. प्रियंका गांधी यूपी चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की घोषणा कर ही चुकीं हैं. आज बाराबंकी में उन्होने प्रतिज्ञा यात्रा को झंडी दिखाने के कार्यक्रम के बाद जनता को संबोधित किया. साथ ही सरकार आने पर कांग्रेस क्या करेगी. इसकी प्रतिज्ञा भी जनता के सामने ली.


1. हमारी पहली प्रतिज्ञा टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देने की है.  
2. लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी दी जाएगी.
3. किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा
4. 20 लाख सरकारी रोजगार 
5. सबका बिजली बिल आधा माफ
6. परिवार को 25000 हजार की आर्थिक मदद दी जाएगी
7. 2500 में गेहूं- धान, 400 रुपए में खरीदा जाएगा गन्ना