News Nation Logo

प्रियंका गांधी ने छात्रा की मौत की जांच के लिए सीएम योगी को लिखा पत्र

आईएएनएस | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Dec 2019, 09:54:38 AM
प्रियंका गांधी ने छात्रा की मौत की जांच के लिए सीएम योगी को लिखा पत्र

लखनऊ:  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय की एक छात्रा की कथित आत्महत्या की जांच कराने की मांग की है और कहा है कि राज्य में लड़कियों की सुरक्षा के लिए इस मामले में कार्रवाई बहुत जरूरी है. प्रियंका गांधी ने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि यह घटना हृदयविदारक है और राज्य में विभिन्न संस्थानों में पढ़ रहीं लड़कियों की सुरक्षा के लिहाज से यह महत्व रखती है. प्रियंका उत्तर प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी भी हैं.

यह भी पढ़ेंः नकाबपोश बदमाशों ने शराब के ठेके पर की 'धांय-धांय'

प्रियंका ने पत्र में लिखा है, 'सुभाष पांडेय की बेटी का शव रहस्यमय परिस्थिति में हॉस्टल में पाया गया. उसके शव पर चोट के निशान थे, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट कहती है कि शव पर चोट के कोई निशान नहीं थे. मृतका के परिवार ने कहा है कि लड़की की हत्या की गई है.' प्रियंका ने आरोप लगाया कि लड़की के शव का अंतिम संस्कार भी परिवार के सदस्यों की अनुपस्थिति में कर दिया गया. बता दें कि भोंगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की 11वीं की छात्रा अनुष्का पांडेय (17) का शव 16 सितंबर को उसके छात्रावास के कमरे में छह से लटका हुआ पाया गया था.

प्रियंका गांधी ने कहा है कि पीड़ित परिवार ने घटना के बारे में कई सवाल उठाए हैं और प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा, 'उन्हें यह जानने का पूरा अधिकार है कि उनकी बेटी के साथ क्या हुआ और कौन लोग उसमें शामिल थे. क्या प्रशासन किसी को बचाने की कोशिश कर रही है.' प्रियंका गांधी ने मृतका के परिवार को न्याय दिलाने के लिए एक निष्पक्ष जांच की मांग की है और मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि तत्काल एक जांच के आदेश दिए जाएं. 

यह भी पढ़ेंः डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दे... और शादी में हो गया बवाल

उन्होंने यह भी कहा, 'राज्य में लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिए यह बहुत जरूरी है कि इस मामले में कार्रवाई की जाए.' इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने पिछले सप्ताह मृतका के परिवार से मुलाकात की थी और घटना की जांच की मांग करते हुए परिवार के साथ एकजुटता दिखाई थी.

उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, छात्रा के कमरे में एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने लिखा था कि वह इसलिए यह कदम उठा रही है, क्योंकि उसकी रूममेट्स ने कुछ स्नैक्स की चोरी को लेकर सार्वजनिक रूप से उसकी बेइज्जती की थी. लेकिन अनुष्का के पिता ने स्कूल की प्राचार्या सुषमा सागर, हॉस्टल की वार्डन और दो विद्यार्थियों के खिलाफ यह कहते हुए एफआईआर दर्ज कराई कि उनकी बेटी की हत्या की गई.

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 01 Dec 2019, 09:54:38 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.