logo-image

प्रियंका गांधी ने डॉ. कफील खान की रिहाई के लिए सीएम योगी को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने डॉ. कफील खान की रिहाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि सरकार संवेदनशीलता का परिचय दें.

Updated on: 30 Jul 2020, 02:38 PM

लखनऊ:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने डॉ. कफील खान की रिहाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि सरकार संवेदनशीलता का परिचय दें. डॉ. कफील को न्याय मिले. वहीं इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में हो रही अपहरण की घटनाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक करें, जनता परेशान हैं. मुख्यमंत्री के नाम इस पत्र में महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा था कि कानपुर, गोंडा, गोरखपुर की घटनाएं आपके संज्ञान में होंगी. मैं गाजियाबाद के एक परिवार की पीड़ा की तरफ आपका ध्यान खींचना चाहती हूं. मेरी इस परिवार से बात हुई है."

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी वाड्रा ने खाली किया सरकार बंगला, लोधी रोड से गुरुग्राम हुईं शिफ्ट

कानून व्यवस्था ठीक करे सरकार- प्रियंका

उन्होंने आगे लिखा, "गाजियाबाद के व्यवसायी विक्रम त्यागी लगभग एक माह से गुमशुदा हैं. परिवार की आशंका है कि उनका अपहरण हो गया है. बार-बार आग्रह के बाद भी पुलिस-प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है. दो दिन पहले हमारी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल उनके परिजनों से भी मिला था. वे बहुत ही चिंतित और परेशान हैं. उन्होंने पत्र में आगे लिखा है, "कृपया उनकी मदद करें और पुलिस अधिकारियों को सख्ती से निर्देशित करें कि पूरी तरह से उनकी सहायता की जाए. महासचिव ने पत्र में कहा कि उत्तर प्रदेश में अपहरण की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है. इस समय इन मामलों के प्रति पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारी है कि पूरी मुस्तैदी और दक्षता से कार्यवाही करें.

यह भी पढ़ें- कानपुर: बिकरू गोलीकांड में गठित SIT कल CM को सौपेंगी अपनी रिपोर्ट

कफील खान के पत्नी ने अधिक सुरक्षा की मांग की थी

वहीं इससे पहले कफील खान की पत्नी ने बताया था कि जेल में उसके पति की जान को खतरा है. उन्हें अधिक सुरक्षा दिए जाने की मांग की थी. इस संबंध में शाबिस्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के मुख्य न्यायाधीश और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को पत्र लिखा है. पत्र में शबिस्ता ने अपने पति के लिए सुरक्षा की मांग की थी. शाबिस्ता खान ने जेल में कफील से मुलाकात के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय, अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग), जेल महानिदेशक, अलीगढ़ एवं मथुरा के न्यायिक एवं प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उनके पति को जेल में प्रताड़ित किया जा रहा है और उनसे गरिमा के खिलाफ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है. शाबिस्ता खान ने जेल में डॉ कफील की हत्या की आशंका जताते हुए उनकी सुरक्षा की मांग की थी.