logo-image

PCS अधिकारी मणि मंजरी की मौत मामले में प्रियंका गांधी ने की जांच की मांग, लिखा CM योगी को पत्र

अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की हाल में संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है.

Updated on: 12 Jul 2020, 12:12 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जिले की मनियर नगर पंचायत में तैनात अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की हाल में संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है. उन्होंने इस मामले की जांच कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मणि मंजरी राय के परिवार को न्याय दिलाने के लिए सरकार इस मामले में पारदर्शी और मजबूती से जांच कराए.

यह भी पढ़ें: सिंधिया-पायलट की यारी, कहीं गहलोत पर न पड़ जाए भारी; सचिन मिलेंगे सोनिया से

प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में लिखा, 'आपके संज्ञान में बलिया में घटी एक दुखद घटना जरूर आई होगी. एक युवा पीसीएस अधिकारी मणिमंजरी राय को हमने खो दिया. खबरों के अनुसार, मणिमंजरी राय ने अपने विभाग व पूरी व्यवस्था की कार्यशैली पर कुछ गंभीर प्रश्न उठाए हैं. सामने आए हुए तथ्यों से व्यवस्था में काफी गहरे तक फैले भ्रष्ट तंत्र की तरफ इशारा मिलता है.'

कांग्रेस महासचिव ने आगे लिखा, 'इस मामले में पारदर्शी और मजबूती से जांच मणिमंजरी के परिवार और ईमानदारी से काम करने वाले सभी अधिकारियों को न्याय दिलाने के लिए अति आवश्यक है. कोई कितना भी रसूरदार व्यक्ति हो, किसी के कहीं भी संबंध हों, लेकिन अगर इस मामले में दोषी है तो उसको सजा जरूर होनी चाहिए.'

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर कोरोना की मार, बुलेट ट्रेन पर रेल मंत्री ने कही बड़ी बात

गौरतलब है कि बलिया जिले में मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय ने 6 जुलाई की रात्रि बलिया शहर स्थित आवास पर कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. अधिकारी के परिजन ने इसे हत्या का मामला करार दिया था. पुलिस को मौके से एक पत्र भी मिला था, जिसमें लिखा गया था कि उन्हें पूरी रणनीति के तहत फंसा कर गलत काम कराया गया. 

यह वीडियो देखें: