News Nation Logo

BREAKING

Banner

प्रियंका गांधी ने CAA के खिलाफ हिंसा में मारे गए सुलेमान के परिजनों से मुलाकात की

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल संघ के एचडी कुमारस्वामी ने मंगलौर में भड़की हिंसा में मारे गए 2 लोगों के परिजनों से मुलाकात की

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Dec 2019, 06:34:04 PM
प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन में मारे गए सुलेमान के परिजनों से बिजनौर में मुलाकात की. सुलेमान की मौत 20 दिसंबर को हुई थी. उनकी मौत CAA के खिलाफ भड़की हिंसा में मौत हो गई थी. जिसके बाद प्रियंका गांधी ने बिजनौर में उसके परिजनों से मुलाकात की. उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा दिया. वहीं इसी हिंसा में मारे गए अनस के परिजनों से मुलाकात की. अनस की भी मौत 20 दिसंबर को हुई थी. CAA के खिलाफ हुई हिंसा में अनस को अपनी जान गंवानी पड़ी. मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि भारतीयता का जो सबूत है उसको मांगने की इजाजत नहीं है किसी को. 

 वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल संघ के एचडी कुमारस्वामी ने मंगलौर में भड़की हिंसा में मारे गए 2 लोगों के परिजनों से मुलाकात की. 19 दिसंबर को दोनों प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी. हिंसा में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गया था. दोनों की मौत इलाज के दौरान आईसीयू में हुई थी. मुख्यमंत्री ने पार्टी की ओर से 5 लाख रुपये मदद करने की घोषणा की है. उन्होंने मंगलौर के अस्पताल में घायलों से भी मुलाकात की.

CAA के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन किया जा रहा है. पिछले दिनों यूपी, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई स्थानों पर भारी विरोध प्रदर्शन किया गया था. हालांकि विरोध अभी भी चल रहा है, लेकिन हिंसक प्रदर्शन कुछ कम हुआ है. उत्तर प्रदेश में इस हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई है. प्रदर्शनकारियों ने मेरठ में इस्लामाबाद पुलिस चौकी को फूंक दी थी. जिसमें 25 पुलिसकर्मी अंदर फंस गए थे. वहीं संभल में प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की बस को आग के हवाले कर दिया था. लखनऊ, फिरोजाबाद, कानपुर और मेरठ की स्थित बेहद गंभीर थी. कई लोग इस हिंसा में घायल हो गए थे. कई को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं इसके बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. वहीं कुमारस्वामी ने 5 लाख रुपये मदद देने की घोषणा की.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता ने कहा- NRC को हमने कभी नहीं उठाया, असम में SC के आदेश पर लागू किया गया था

दिल्ली के रामलीला मैदान में बीजेपी के रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर हो रही राजनीति और हिंसा को लेकर करार जवाब दिया. कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों को गुमराह कर रही है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि वह सीएए पर झूठ बोलकर अफवाह फैला रही है और मुसलमानों को डरा रही है. मोदी ने कहा कि इस बिल के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल अफवाहें फैलाने में लगे हैं. लोगों को भ्रमित किया जा रहा है, उनकी भावनाओं को भड़काया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- अशोक गहलोत ने CAA को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- अब तो आपके सहयोगी दल भी कर रहे विरोध

मोदी ने कहा, 'मैं इन भ्रम फैलाने वाले, झूठ बोलने वालों से पूछना चाहता हूं कि जब मैंने दिल्ली की सैकड़ों कॉलोनियों को वैध किया तो क्या किसी से पूछा था कि आपका धर्म क्या है, आपकी आस्था क्या है, आप किस पार्टी को वोट देते हैं, आप किस पार्टी के समर्थन हैं? क्या हमने आपसे कोई सबूत मांगे थे? 70 का सबूत लाओ, 75 का सबूत लाओ, 80 का सबूत लाओ, क्या हमने मांगा था?'

First Published : 22 Dec 2019, 05:28:04 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो