logo-image

मथुरा की महापंचायत बोलीं प्रियंका- गोवर्धन पर्वत संभाल कर रखना, कल को इसे भी...

केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस लगातार महापंचायत कर रही है. इसी क्रम में मथुरा के पालीखेडा में महापंचायत का आयोजन किया गया है.

Updated on: 23 Feb 2021, 04:07 PM

मथुरा:

केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस लगातार महापंचायत कर रही है. इसी क्रम में मथुरा के पालीखेडा में महापंचायत का आयोजन किया गया है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को मथुरा में किसान की महापंचायत को संबोधित किया है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मैं भगवान कृष्ण की धरती पर आई हूं. आज हमारा अन्नदाता पिछले 90 दिनों से सड़क पर बैठा है. कई किसान शहीद हुए, मगर सरकार की नींद नहीं खुल रही है. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम ने जो दो हवाई जहाज खरीदे हैं उनकी कीमत से आपका कितना फायदा होता आप समझ सकते हैं. यूपी में गौशालाओं की हालत बद से बद्दतर है. जानवर मर रहे हैं. सरकार ने 200 करोड़ गौवंश के लिए दिए, मगर वह पैसा कंहा गया, कोई नहीं जनता है. स्थिति बहुत दर्दनाक है. आज किसान पूरी तरह से प्रताड़ित है.

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने रोका, राजस्थान की बेटी को न्याय दो, कुछ हाथों में पोस्टर लेकर पहुंचे. राजस्थान की बेटी को न्याय की खातिर कुछ युवक-युवती गाड़ी में पहुंचे. प्रियंका ने आगे कहा कि सरकार का कोई भरोसा नहीं है. आप मथुरावासी गोवर्धन पर्वत संभाल कर रखना, कभी उनकी छत्रछाया जाना पड़ सकता है.

कांग्रेस की महासचिव ने आगे कहा कि सरकार ने सिर्फ अपने चुनिदा दोस्तों के कर्ज माफ किए हैं. सरकार आपके वोटों को लेकर बनी है पर आपके दर्द को नहीं समझ रही है. इन्होंने संसद में आपको तरह-तरह के नाम से बुलाया, अपमान किया, मगर इनका कोई शख्स नहीं बोला. उन्होंने आगे कहा कि जनता जनार्दन सब जानती है. सच्चाई ये है कि नरेंद्र मोदी अहंकारी प्रधानमंत्री है. पीएम जनता की बात को स्वीकार करना नहीं जानते हैं. 

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि  पेट्रोल-डीजल के दाम जब हमने बढ़ाए तो आक्रोश और अब  चुप्पी है. हमारी सरकार ने जो बनाया उसी को पीएम बेच रहे हैं, लेकिन बीजेपी ने जो बनाया वो अपने खरबपति दोस्तों को बेच रहे हैं. कृषि कानून के खिलाफ हम लड़ते रहेंगे. जब तक आप लड़ते रहोगे मैं लड़ती रहूंगी. जब हमारी कांग्रेस की सरकार आएगी. सबसे पहले ये तीनों काले कानून हटाएगी. इस दौरान उन्होंने शहीद किसानों के लिए 2 मिनट का मौन रखा.