logo-image

प्रियंका गांधी आज PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में, BHU के छात्रों से करेंगी मुलाकात

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों के मिलने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज वाराणसी पहुंचेंगी. प्रियंका का यह बीएचयू का पहला दौरा है. उनके इस दौरे का मकसद बीएचयू छात्रों के साथ संवाद करना है.

Updated on: 10 Jan 2020, 09:19 AM

पटना:

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों के मिलने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगी. प्रियंका का यह बीएचयू का पहला दौरा है. उनके इस दौरे का मकसद बीएचयू छात्रों के साथ संवाद करना है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी बीएचयू में छात्रों से अनौपचारिक रूप से मुलाकात करेंगी, क्योंकि उनके दौरे के लिए औपचारिक अनुमति नहीं दी गई है. बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय कई महीनों से विवादों में घिरा हुआ है. सितंबर 2017 में छेड़छाड़ को लेकर परिसर में हिंसा देखने को मिली थी और नवंबर 2019 में संस्कृत विभाग में मुस्लिम प्रोफेसर की नियुक्ति को लेकर लंबे समय तक विरोध प्रदर्शन चला.

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार ने बदले कई जिलों के कप्तान, कुल 14 IPS अफसरों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

बीएचयू के छात्रों के अलावा प्रियंका गांधी नागरिक समाज के सदस्यों से मिलेंगी. बताया भी जा रहा है कि प्रियंका वाराणसी में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जेल गए के लोगों से भी मुलाकात करेंगी. जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी वाड्रा आज सुबह 10 बजे दिल्ली से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगी. करीब 11 बजे गुलेरिया कोठी, गुलेरिया घाट, रामघाट पर लोगों से उनकी मुलाकात होगी. इसके बाद वो लगभग 11:30 बीएचयू छात्रों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों से मिलने पहुंचेंगी. फिर प्रियंका गांधी सीएए प्रदर्शन के दौरान भगदड़ में मृत बजरडीहा के बच्चे के घर भी जा सकती हैं.

यह भी पढ़ेंः उमा भारती बोलीं- जिन्ना कोई और नहीं, बल्कि राहुल और प्रियंका जिन्ना हैं, जो मुसलमानों के साथ...

गौरतलब है कि वाराणसी में सीएए के खिलाफ मार्च निकाल रहे बीएचयू के छात्रों समेत दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया गया था. 19 दिसंबर को हुई इस गिरफ्तारी में एक दुधमुंही बच्ची के माता-पिता एकता और रवि भी शामिल थे. इसको लेकर प्रियंका गांधी ने कई ट्वीटों के जरिये योगी सरकार पर हमला बोला था. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के समर्थन में अब तक प्रियंका गांधी कई जिलों में जा चुकी हैं. साथ ही वह लगातार राज्य की योगी सरकार पर निशाना भी साध रही हैं.