News Nation Logo

उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले पर प्रियंका गांधी बोलीं- Thanks योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाने का फैसला किया है. इस पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर योगी सरकार का साधुवाद किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Apr 2020, 08:39:56 PM
priyanka gandhi

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाने का फैसला किया है. इस पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर योगी सरकार का साधुवाद किया है. योगी सरकार दूसरे राज्य में 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा कर चुके मजदूरों को वापस लाएगी. चरणबद्ध तरीके से इन मजदूरों को वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजना बनाने की मंजूरी दे दी है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि अन्य राज्यों में फंसे यूपी के कुछ मजदूरों को वापस लाने की पहल पर उप्र सरकार को साधुवाद. हम लगातार इस मुद्दे पर जोर दे रहे हैं और यह उस दिशा में एक सार्थक कदम है. इसे पूरी तरह से सफल होने के लिए बाकी मजदूरों के लौटने के लिए भी योजना बनानी जरूरी है. अगर इसी तरह सकारात्मक रूख से देश के हित में हम सब कोऑपरेट करते रहें तो कोरोना से लड़ने में बहुत मजबूती प्राप्त होगी. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई मजदूर मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान में फंसे हुए हैं. इन लोगों के पास खाने के लिए पैसे भी खत्म हो चुके हैं. ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि मजदूरों को समय से खाना भी नहीं मिल रहा है. इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर हो रही दैनिक बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि ऐसी कार्ययोजना तैयार करें, जिससे दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाया जा सके. इसके लिए उन मजदूरों की टेस्टिंग और चेकिंग की जाए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद इन मजदूरों को उत्तर प्रदेश की सीमा में लाकर बसों से उनके जिले तक पहुंचाया जाए. गौरतलब है कि विभिन्न राज्यों में उत्तर प्रदेश के लाखों की संख्या में मजदूर फंसे हुए हैं. ये प्रवासी मजदूर लगातार अपने घर वापस जाने की मांग कर रहे हैं.

हाल ही में राजस्थान के कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाए जाने के बाद प्रवासी मजदूरों को वापस उनके राज्यों में भेजे जाने की मांग बढ़ गई थी. कोटा से बच्चों को वापस लाने के बाद बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव सहित कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोटा से बच्चों को वापस लाए जाने के योगी सरकार के कदम की तारीफ की लेकिन इसके सात ही दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाए जाने की मांग की थी.

First Published : 24 Apr 2020, 08:38:22 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.