logo-image

भ्रष्टाचार को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला है.

Updated on: 11 Jul 2019, 02:53 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने बिजली विभाग के एक जूनियर इंजीनियर द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने के बाद एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या किए जाने पर दुख जताया. नीरज कुमार ने 9 जुलाई को बिजनौर में कलेक्ट्रेट कैंप कार्यालय में अपनी जान दे दी.

यह भी पढ़ें- मायावती का हमला- बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र को कलंकित कर रही है

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश में नीरज जैसे बहुत से नागरिक परेशान हैं. उनसे धन ऐंठा जा रहा है और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है.' उन्होंने आरोप लगाया कि इंजीनियर लगातार उनसे (नीरज) पैसे की मांग कर रहा था, नीरज ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग की थी.

बता दें कि बिजनौर कलेक्ट्रेट ऑफिस में नीरज कुमार नाम के युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली थी. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन- फानन में पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. बताया जा रहा है कि नीरज बिजली समस्या को लेकर अधिकारियों के चक्कर लगा रहा था. उसने कई जगह अपनी शिकायत कीं, लेकिन उसकी समस्या को समाधान नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें- दलित युवक से शादी के बाद विधायक की बेटी ने अपने पिता से ही बताया जान को खतरा, मांगी मदद

कहा जा रहा है कि ज्यादा मीटर रीडिंग होने पर नीरज का बिल लगभग 15 हजार रुपए आया था. जिसे वो कम कराने के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रहा था. आरोप है कि बिजली विभाग के एक जूनियर इंजीनियर द्वारा उसे कथित तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा था. जिसके बाद हताश होकर नीरज ने बिजनौर कलेक्ट्रेट कार्यालय में जहर खा लिया और अपनी जान दे दी.

यह वीडियो देखें-