News Nation Logo

बिजनौर महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी- जनता ने मोदी को दो बार क्यों चुना?, क्योंकि...

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को किसानों और गन्ना बकाया भुगतान को लेकर केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार पर हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Feb 2021, 04:34:30 PM
Priyanka Gandhi

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को किसानों और गन्ना बकाया भुगतान को लेकर केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार पर हमला बोला है. बिजनौर के चांदपुर में प्रियंका गांधी ने किसान महासभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि पीएम मोदी (PM Modi) ने 16 हजार करोड़ रुपये में अपने घूमने के लिए दो-दो हवाई जहाज खरीदे हैं. इन 16 हजार करोड़ में एक-एक किसानों का गन्ना बकाया भुगतान हो जाता. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पास घूमने के लिए तो पैसा है, लेकिन किसानों को देने के लिए नहीं. उन्होंने आगे कहा कि नए कृषि कानूनों के जरिए पूंजीपति जमाखोरी करेंगे और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) भी नहीं मिलेगा.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि कभी-कभी मुझे लगता है कि लोगों ने नरेंद्र मोदी को दो-दो बार चुनाव में क्यों जिताया? हो सकता है उन्होंने ऐसा किया हो क्योंकि उन्हें उम्मीद थी और भरोसा था कि वह उनके लिए काम करेंगे. पहले चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से बहुत कुछ कहा गया था. उन्होंने दूसरे चुनाव में किसानों, बेरोजगारी और अन्य की बात की, लेकिन क्या हुआ? कुछ नहीं हुआ...

उन्होंने आगे कहा कि ठंड में 80 दिनों से अधिक समय से दिल्ली की सीमा पर बैठे किसान अब गर्मी के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. वे किस लिए बैठे हैं? पीएम का कहना है कि कृषि कानून किसानों के हित के लिए हैं. जब किसान खुद कह रहे हैं कि वे ऐसा कानून नहीं चाहते हैं तो आप उन्हें वापस क्यों नहीं ले रहे हैं?

राकेश टिकैत बोले, 'हम किसको रोक सकते हैं'

कृषि कानून के खिलाफ एक तरफ किसान सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं तो दूसरी ओर विपक्षी पार्टियों के नेता भी सरकार पर कृषि कानून के खिलाफ दबाब बना रहे हैं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दूसरी बार उत्तर प्रदेश दौरे पर पहुंची हैं और पंचायतों में शामिल होकर उन्होंने किसानों को संबोधित किया. हालांकि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने प्रियंका गांधी के पंचायतों में शामिल होने पर कहा कि वह पंचायत में जा रही हैं तो हम किसको रोक सकते हैं, पंचायत करनी चाहिए सबको. प्रियंका दिल्ली में ही बैठी हैं तो यहां ही क्या करें? गांव में घूमने जाना चाहिए.

लेकिन महापंचायतों में राजनीतिक दखल के लिए किसान पहले ही मना कर चुके थे ? इस सवाल के जवाब में टिकैत ने कहा कि हम थोड़ी महापंचायत करा रहे हैं. वे अपनी पंचायत कर रहें होंगे, हमारी यूनियन की नहीं है. महापंचायत जो हो रही है क्या वे किसान नहीं है? इसपर टिकैत ने कहा कि कोई जा रहा है और पंचायत का नाम ले रहा है तो पंचायत शब्द पर बैन थोड़ी न है, पंचायत सभी को करनी चाहिए.

प्रियंका गांधी एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार यूपी दौरे पर हैं. इससे पहले, 10 फरवरी को प्रियंका गांधी ने सहारनपुर के चिलकाना में किसान महापंचायत को संबोधित किया था और अब वे यूपी के बिजनौर पहुंची हुई हैं. दरअसल तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Feb 2021, 04:34:30 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो