logo-image

Live Updates: सोनभद्र पहुंची प्रियंका गांधी, नरसंहार पीड़ितो के परिजनों से की मुलाकात

जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी सोनभद्र के उम्भा गांव में हुए नरसंहार में मृत लोगों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगी

Updated on: 13 Aug 2019, 04:01 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियका गांधी एक बार फिर सोनभद्र जाने पहुंचने वाली हैं. इसके लिए वो वाराणसी एयरपोर्ट से रवाना हो चुकी है. उनके साथ कांग्रेस के कुछ और वरिष्ठ नेता भी सोनभद्र जाएंगे. वाराणसी से सोनभद्र के लिए रवाना होने से पहले प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से एयरपोर्ट के मुलाकात की. वहीं जब उनसे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी सोनभद्र के उम्भा गांव में हुए नरसंहार में मृत लोगों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगी. उम्मीद जताई जा रही है कि वह दोपहर बाद तक पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचेंगी. प्रियंका गांव का दौरा करेंगी, जहां गोंड समुदाय के 10 लोग जमीन विवाद से जुड़ी हिंसा में मारे गए थे.

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

सोनभद्र में ऑर्टिकल 370 हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका गांधी

यूपी के सोनभद्र दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने पर कहा है कि, जिस तरह से यह किया गया है वह पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह लोकतंत्र के सभी सिद्धांतों के खिलाफ है, इस तरह के काम किए जाने पर नियमों का पालन किया जाना चाहिए, जिनका पालन नहीं किया गया. 



calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी सोनभद्र पहुंच चुकी है. यहां उन्होंने उम्भ गांव में नरसंहार के पीड़ितो से मुलाकात की



calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

इस बीच प्रियंका गांधी ने ट्विट कर अपने इस दौरे की जानकारी दी है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा, चुनार के किले पर मुझसे मिलने आए उभ्भा गांव के पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मैंने वादा किया था कि मैं उनके गांव आऊंगी. आज मैं उभ्भा गांव के बहनों-भाइयों और बच्चों से मिलने, उनका हालचाल सुनने-देखने, उनका संघर्ष साझा करने सोनभद्र जा रही हूं.


 



calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी के सोनभद्र दौरे पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है  कि प्रियंका जी अपने भाई और मम्मी को भी लेकर आएं तो कोई फर्क नहीं पड़ता. जनता कांग्रेस को पहचान चुकी है, जम्मू कश्मीर पर उसका चरित्र उजागर हो चुका है.

calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी सोनभद्र के लिए वाराणसी से रवाना हो चुकी हैं. वे सोनभद्र के उम्भा गांव में हुए नरसंहार में मृत लोगों के परिजनों से भी मुलाकात करेंगी.