logo-image

मजदूरों को कैमिकल से सानिटाइज किए जाने को प्रियंका गांधी ने बताया अमानवीय, बोलीं- पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं

प्रशासन के इस रवैये पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने आलोचना की है. उन्होंने ट्विट करते हुए प्रशासन की इस हरकत को अमानवीय करार दिया है

Updated on: 30 Mar 2020, 03:03 PM

नई दिल्ली:

हाल ही में एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ मजदूरों को सड़क पर बैठाकर उनपर केमिकल छिड़कर सैनिटाइज करने की बात बताई बताई जा रही थी. ये वीडियो बरेली का बताया गया था. जानकारी के मुताबिक ये मजदूर बरेली के दूसरे जिलों से आए थे. इनमें वो मजदूर भी शामिल थे जो नोएडा से पैदल अपने घरों की ओर जा रहे थे. बताया जा रहा है कि इन पर जिला प्रशासन की तरफ से ऐंटी लार्वा केमिकल छिड़का गया था.

यह भी पढ़ें: हद हैः स्थिति सामान्य होते ही फिर हैवानियत पर उतारू चीनी, पढ़ें खास रिपोर्ट

प्रशासन के इस रवैये पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने आलोचना की है. उन्होंने ट्विट करते हुए प्रशासन की इस हरकत को अमानवीय करार दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, यूपी सरकार से गुजारिश है कि हम सब मिलकर इस आपदा के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन कृपा करके ऐसे अमानवीय काम मत करिए. मजदूरों ने पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं. उनको केमिकल डाल कर इस तरह नहलाइए मत. इससे उनका बचाव नहीं होगा बल्कि उनकी सेहत के लिए और खतरे पैदा हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: गर्मी शुरू होते ही चमकी बुखार ने पसारे पैर, बिहार में एक बच्चे की मौत

बता दें, नोएडा में कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद प्रशासन को शक था कि नोएडा से पैदल आ रहे मजदूर भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. ऐसे में उन्होंने इन सभी मजदूरों को सड़क पर बैठकार इन पर केमिकल छिड़ककर कथित रूप से सैनिटाइज किया इसके बाद इन्हें आगे जाने की इजाजत दी.