News Nation Logo

प्रियंका गांधी ने लखनऊ के जरूरतमंदों के लिए भेजा राशन, बाबा साहेब की जयंति पर होगा वितरण

बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर जरूरतमंदों को राशन वितरण किया जाएगा, गौरतलब है कि इसके पहले भी महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन भेजकर जरूरतमंदों की मदद की थीं.

Ratish Trivedi | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 13 Apr 2020, 05:39:56 PM
कांग्रेस महासचिव प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:  

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ के जरूरतमंद लोगों के लिए राशन भेजा है. पूरे प्रदेश में राहत कार्य जारी है. घर-घर जाकर मदद की जा रही है. बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर जरूरतमंदों को राशन वितरण किया जाएगा. गौरतलब है कि इसके पहले भी महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन भेजकर जरूरतमंदों की मदद की थीं. साथ ही साथ खुद महासचिव कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे अभियान को देख रही हैं. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जारी प्रेस नोट में बताया कि महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ के लिए राशन भरा ट्रक भेजा है.

यह भी पढ़ें- PM मोदी से प्रभावित होकर बच्चे मास्क बना कर फ्री में बांट रहे

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दी जानकारी

जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके. उन्होंने कहा कि महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी लगातार पूरे राहत अभियान की निगरानी कर रही हैं. सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में जहां भी सूबे के लोग परेशान हैं मदद किया जा रहा है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में कई जगह साझी रसोई घर चलाया जा रहा है. जहां पर राशन की जरूरत है हम लोग राशन पहुंचा रहे हैं. पूरे प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ता जी जान लगाकर लोगों की सेवा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- 'कोरोना मरीजों की पहचान धार्मिक आधार पर करने से बढ़ सकती हैं लिंचिंग की घटनाएं'

करेंगे कड़ी कार्रवाई

सभी SP, DM को आदेश जारी कर दिया है. जो लोग छिपे हैं, अगर उन्हें पुलिस ढूंढेगी, तो कड़ी कार्रवाई होगी. अगर पुलिस या जिला प्रशासन ऐसे लोगों को ढूंढने में नाकाम होता है, तो जिला प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री का कहना है कि सूचना के मुताबिक बड़ी-बड़ी दुनिया की कम्पनियों का चीन से मोह भंग हुआ है, तो ऐसे में ऐसी कम्पनियां भारत और UP का रुख कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें- CM योगी बोले- कोरोना का संक्रमण छिपाने और फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई, अगर उन्हें पुलिस ढूंढ़ती है तो...

15 जनपद में 146 हॉटस्पॉट इलाके

ऐसी कम्पनियों के लिए भी उनसे संपर्क और सुविधा के रास्ते तलाशने के आदेश मुख्यमंत्री ने दिए हैं. संक्रमण (Coronavirus Covid-19, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) को रोकने के लिए 15 जनपद में 146 हॉटस्पॉट इलाके हैं. 9 लाख 78 हज़ार व्यक्ति इन हॉटस्पॉट में निवास करते हैं. यहां सेनेटाइजेशन की व्यवस्था कर दी गई है. धारा 188 के तहत गिरफ्तारी हुई है. 40142 लोग अरेस्ट करके मुचलके पर छोड़े गए हैं. योगी सरकार अब पिछले दो दिनों के दौरान राज्य में सामने आए कोरोना के 59 नए हॉटस्पॉट को सील करने की तैयारी कर रही है. राज्य सरकार ने बुधवार को 15 जिलों में 133 कोरोनावायरस हॉटस्पॉट को सील कर दिया था और दूसरे चरण में 25 जिलों में 59 अन्य हॉटस्पॉट शामिल होंगे. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि लगभग 9 लाख की आबादी को कवर करने वाले कम से कम 1.4 लाख घर दूसरे चरण में कवर किए जाएंगे.

First Published : 13 Apr 2020, 05:39:56 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.