logo-image

प्रियंका गांधी बोलीं- DM का निलंबन चाहता है हाथरस पीड़िता का परिवार, योगी सरकार को...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाथरस की कथित सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के बाद शनिवार को कहा कि इस परिवार की मांग उच्चतम न्यायालय जरिए न्यायिक जांच और जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निलंबन की है.

Updated on: 04 Oct 2020, 06:40 AM

दिल्ली:

Hathras Gangrape Case: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने हाथरस की कथित सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के बाद शनिवार को कहा कि इस परिवार की मांग उच्चतम न्यायालय जरिए न्यायिक जांच और जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निलंबन की है तथा सरकार को इस पर जवाब देना होगा. उन्होंने ट्वीट किया कि हाथरस के पीड़ित परिवार के प्रश्न: उच्चतम न्यायालय के जरिए पूरे मामले की न्यायिक जांच हो, हाथरस डीएम (जिलाधिकारी) को निलंबित किया जाए और किसी बड़े पद पर नहीं लगाया जाए

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि हमारी बेटी के शव को बगैर हमसे पूछे पेट्रोल से क्यों जलाया गया? हमें बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है? हम इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर लाए मगर हमें कैसे माने कि यह शव हमारी बेटी का है भी या नहीं? कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने कहा कि इन प्रश्नों के उत्तर पाना इस परिवार का हक है और उप्र सरकार को ये जवाब देना पड़ेगा. इससे पहले, उन्होंने राहुल गांधी के साथ पीड़िता के परिवार से मुलाकात कर ढांढस बंधाया और कहा कि न्याय के लिए लड़ा जाएगा.

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने शनिवार को कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के घर पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की. उत्तर प्रदेश प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका समेत 5 लोग हाथरस पहुंचे. हाथरस गैंगरेप पीड़िता से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि अंतिम समय परिवार अपनी बेटी का चेहरा तक नहीं देख सका. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारियों का एहसास होना चाहिए. जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, तबतक हमारी लड़ाई जारी रहेगी. जहां-जहां अन्याय होगा, हम वहां-वहां जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि परिवार न्यायिक जांच चाहता है.

वहीं, पीड़ित परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत परिवार की आवाज को दबा नहीं सकती. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने बंद कमरे में हाथरस पीड़िता के परिवार से मुलाकात की. प्रियंका ने पीड़िता की मां को गले लगाया और सांत्वना दी. इस दौरान पीड़िता की मां प्रियंका गांधी से लिपट ही रो पड़ीं. करीब एक घंटे तक कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेतओं ने पीड़िता के परिवार से बातचीत की.