News Nation Logo

लखनऊ में मौन के बाद गरजीं प्रियंका गांधी- यूपी में जंगलराज है तो कैसे योगी की...

UP Assembly Election :  यूपी में मिशन 2022 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपना माहौल बनाना शुरू कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Jul 2021, 06:38:21 PM
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • यूपी में मिशन 2022 को लेकर राजनीतिक दलों ने माहौल बनाना शुरू कर दिया
  • हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने रखा मौन

लखनऊ:

UP Assembly Election :  यूपी में मिशन 2022 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपना माहौल बनाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में प्रदेश की कानून व्यवस्था, पंचायत चुनाव में हुई हिंसा समेत कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस महासचिव और प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi ) ने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धरना प्रदर्शन किया. इसके बाद प्रियंका गांधी ने लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय पर प्रेसवार्ता करते हुए मोदी (Modi Government) और योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है. चुनाव को लेकर रणनीति बनाने और उस पर चर्चा के लिए प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंच गई हैं. अगले तीन दिनों तक वह यहां कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगी. उनके दौरे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं.

यह भी पढ़ें : चिदंबरम बोले- कोरोना काल में सत्ता का केंद्रीकरण सबसे बड़ी चुनौती, क्योंकि...

प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर सवाल उठाया है. सीएम योगी आदित्यनाथ की कैसे कोई तारीफ कर सकते हैं, जबकि कोरोना में यूपी सबसे ज्यादा प्रभावित है. अगर यूपी में विकास की बात करते हैं तो यूपी में जंगलराज है. उत्तर प्रदेश में पंचायत के चुनाव में अपहरण और पुलिस प्रशासन की मदद से पर्चा नहीं भरने दिए गए. यूपी में अराजकता है और कांग्रेस लड़ेगी. कांग्रेस यह उन सबका विरोध करेगी.

मौन धरने पर बैठीं कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने एक कागज में लिखकर दिखाया कि कोविड तो पंचायत चुनाव के समय भी था. उन्होंने उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में हुई हिंसा और प्रदेश में जंगल राज का आरोप लगाया है. प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस को लिखकर जवाब दिया है.

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पहुंचीं, जहां उन्होंने राष्ट्रपिता की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. उन्होंने प्रदेश में फैले जंगलराज, पंचायत चुनाव में हुई हिंसा, महिला उत्पीड़न, ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ दो मिनट का मौन भी रखा. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे. इसके बाद प्रियंका गांधी यहां से पार्टी कार्यालय चली गईं. 

यह भी पढ़ें : ट्रेन की बुकिंग करना हुआ आसान, इस तरह करें मिनटों में बुकिंग

लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी का भव्य स्वागत किया था. यहां से वह पार्टी कार्यालय के लिए रवाना हो गईं. प्रियंका के काफिले के कारण रास्ते में कई जगह जाम भी लग गया. लखनऊ प्रवास के दौरान वे पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश कार्यकारिणी, पदाधिकारियों व जिला-शहर अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी. प्रियंका विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी नेताओं से बातचीत भी करेंगी.

First Published : 16 Jul 2021, 06:34:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.