News Nation Logo

मेरठ में प्रियंका का BJP पर हमला, कहा- अंतिम सांस तक किसानों के साथ रहूंगी

आपकी लड़ाई हमारी लड़ाई है, और मैं अपनी आखिरी सांस तक आपके साथ रहूंगी. प्रियंका ने कहा कि ये कृषि कानून किसानों के हित में नहीं हैं. ये कानून सबसे बड़े हितधारकों, यानी किसानों से परामर्श किए बिना बनाए गए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Mar 2021, 10:27:14 PM
priyanka gandhi meerut

प्रियंका गांधी (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यहां रविवार को कहा कि वह अपनी अंतिम सांस तक किसानों के लिए लड़ती रहेंगी, चाहे वह 100 दिन हों या 100 साल. यहां 'किसान महापंचायत' में उन्होंने किसानों से हर गांव से दिल्ली की सीमा पर जाकर विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, आप कांग्रेस को हर जगह अपने साथ खड़े पाएंगे. जब भी आप मुसीबत में होंगे, हम आपके बगल में होंगे. आपकी लड़ाई हमारी लड़ाई है, और मैं अपनी आखिरी सांस तक आपके साथ रहूंगी. प्रियंका ने कहा कि ये कृषि कानून किसानों के हित में नहीं हैं. ये कानून सबसे बड़े हितधारकों, यानी किसानों से परामर्श किए बिना बनाए गए. कहते हैं, ये कानून किसानों के फायदे के लिए हैं, मगर सच्चाई इसके उलट है. ये कानून पूंजीपतियों के फायदे के लिए बनाए गए हैं.

उन्होंने कहा, 100 दिनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हैं, लेकिन सरकार को जरा भी इनकी चिंता नहीं है. यह सरकार वास्तव में प्रधानमंत्री के दोस्तों द्वारा चलाई जा रही है. कांग्रेस नेता ने गन्ना बकाया के भुगतान में देरी पर भी चिंता व्यक्त की और कहा, सरकार के पास दो हवाई जहाज खरीदने के लिए पैसे हैं, लेकिन गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान ये नहीं करते. जब मेरे भाई राहुल गांधी ने आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के सम्मान में संसद में दो मिनट का मौन रखा, तो सत्तापक्ष का एक भी सदस्य खड़ा नहीं हुआ. क्या यह किसानों का अपमान नहीं है?

ट्रैक्टर से किसानों के बीच पहुंची प्रियंका का किसानों ने किया स्वागत
प्रियंका गांधी ट्रैक्टर पर बैठकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचीं और किसानों का स्वागत किया. कांग्रेस महासचिव उत्तर प्रदेश में लगातार 'किसान पंचायतों' में जाकर लोगों को संबोधित कर रही हैं और यह भी सच है कि पार्टी इस रणनीति के माध्यम से उत्तर प्रदेश में खुद को पुनर्जीवित करने की उम्मीद कर रही है. 60 रुपये किलो इस सरकार ने किसानों को आलू का बीज दिया और इसके बाद  किसान खुली मंडियों में आलू मात्र 12 से 13 रुपये में बेच रहा था आज किसान लागत के सापेक्ष उससे भी कम मूल्य पर अपना आलू बेचने को मजबूर है. आज किसानों के साथ धोखा हो रहा है किसान आत्महत्या कर रहा है और यह सरकार केवल झूठ और किसानों के साथ विश्वासघात करने का काम कर रही है. आदरणीय राहुल गांधी जी के नेतृत्व में पंजाब से यह लड़ाई चली है. आज प्रियंका गांधी जी उत्तर प्रदेश के आवाम की आवाज को उठाने का काम कर रही है. 

अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर बोला हमला
हम भरोसा और विश्वास दिलाते हैं कि जब तक आपकी लड़ाई की जीत नहीं हो तब तक आदरणीय प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी लड़ाई को जारी रखने का काम करेगी. मेरठ में एक स्वर्ण व्यापारी की हत्या हो गई है लूट हो गई लेकिन आज 2 महीने बीतने के बाद भी इस सरकार ने उसका खुलासा करने का काम नहीं किया. हम आज आपके बीच में या भरोसा और विश्वास दिलाते हैं कि किसान नौजवान गांव गरीब की आवाज आदरणीय प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस उठाने का काम करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 10:09:59 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.