News Nation Logo
Banner
Banner

नोएडा: निजी कंपनी का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला, कंपनी के 700 कर्मचारी आइसोलेशन में भर्ती

कर्मचारी को कोरोना की पुष्टि के बाद कंपनी में काम करने वाले 700 कर्मचारियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Mar 2020, 01:27:27 PM
corona virus

नोएडा में निजी कंपनी का कर्मचारी मिला कोरोना पॉजिटिव (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

चीन (China) से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया है. अब भारत में भी कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. अब तक देश में लगभग 75 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है. इसमें से करीब एक दर्जन मामले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से सामने आए हैं. ताजा मामला अब दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) से आया है, जहां एक निजी कंपनी का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: IPL 2020 की सबसे बड़ी खबर, दिल्‍ली में नहीं होगा आईपीएल का कोई भी मैच

गौतमबुद्धनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने बताया कि नोएडा में निजी फर्म का एक कर्मचारी कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है. उन्होंने बताया कि उसने फ्रांस और चीन की यात्रा की थी. पीड़ित मरीज दिल्ली का रहने वाला है, जो नोएडा की फर्म में काम करता है. उन्होंने बताया कि कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि के बाद कंपनी में काम करने वाले 700 कर्मचारियों को भी होम आइसोलेशन में रखा गया है.

उधर, सीएम योगी ने कोरोना को लेकर बैठक बुलाई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित कई विभाग के अधिकारी और मंत्री इस बैठक में शामिल होंगे.  कोरोना को लेकर चल रहे कामों की समीक्षा के साथ ही जरूरी निर्देश भी दिए जा सकते हैं. डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के हिसाब से स्कूल-कॉलेज की छुट्टियां करने पर भी फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: CoronaVirus Live Updates: कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस पर आपात बैठक बुलाई

इससे पहले उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने गुरुवार को बताया कि अब तक 3253 लोगों का सैम्पल लिया जा चुका है. जिसमें से अधिकतर निगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र ने 15 अप्रैल तक सभी देशों के वीजा कैंसिल कर दिए हैं. इसके साथ ही 15 मार्च को लखनऊ में होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच को लेकर बीसीसीआई को पत्र लिखा गया है. उन्होंने कहा, 'जरूरत पड़ी तो सेना, IMA से भी डॉक्टर्स मांगेंगे और रेलवे के अधिकारियों से बैठक हो चुकी है और उनसे कहा गया है कि आप अलर्ट रहें, जरूरत पड़ी तो आपके डॉक्टरों की सहायता लेंगे.'

यह वीडियो देखें: 

First Published : 13 Mar 2020, 12:18:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो