logo-image

अगस्त में मंदिर निर्माण की आधारशिला रख सकते हैं पीएम मोदी, ट्रस्ट-प्रशासन ने शुरू की तैयारी

18 जुलाई को ट्रस्ट की बैठक अयोध्या सर्किट हाउस में होगी. बैठक दोपहर 3 बजे से शुरू होगी, जिसमें ट्रस्ट के 12 सदस्य मौजूद होंगे.

Updated on: 16 Jul 2020, 04:50 PM

अयोध्या:

18 जुलाई को होने वाले ट्रस्ट की बैठक से पहले अयोध्या पहुंचे रामजन्मभूमि परिसर के सुरक्षा सलाहकार के के शर्मा व निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के साथ अयोध्या के सर्किट हाउस में बैठक की. माना जा रहा है कि अगस्त के पहले सप्ताह में मंदिर निर्माण की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रख सकते हैं. जिसकी तैयारी ट्रस्ट व स्थानीय प्रशासन ने शुरू कर दी है. 18 जुलाई को ट्रस्ट की बैठक अयोध्या सर्किट हाउस में होगी. बैठक दोपहर 3 बजे से शुरू होगी, जिसमें ट्रस्ट के 12 सदस्य मौजूद होंगे. वहीं तीन अन्य सदस्य वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक बैठक में आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तिथि की घोषणा भी की जाएगी. जिसकी पूरी तैयारी को लेकर आज बैठक की गई. इस दौरान बैठक में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र सुरक्षा सलाहकार केके शर्मा सदस्य डॉ अनिल मिश्र अयोध्या राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र के साथ अयोध्या मंडल कमिश्नर एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी अयोध्या अनुज झा, अयोध्या रेंज आईजी संजीव गुप्ता, एसएसपी आशीष तिवारी मौजूद रहे है.ॉ

यह भी पढ़ें- दिल्ली दंगों पर अल्पसंख्यक आयोग की रिपोर्ट, बीजेपी नेताओं पर लगाए आरोप

ठक के लिए ट्रस्ट के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया

वहीं राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 19 फरवरी को हुए पहली बैठक के बाद अब अयोध्या में 18 जुलाई को दूसरी बैठक करने का ऐलान किया है. यह बैठक पूर्व में 30 अप्रैल को तय की गई थी लेकिन कोरोना के कारण स्थगित कर देनी पड़ी. वहीं मंदिर निर्माण कार्य में हो रही देरी को देखते हुए ट्रस्ट ने अगली बैठक की तिथि की घोषणा कर दी है. 18 जुलाई को होने वाली बैठक के लिए ट्रस्ट के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है. लेकिन देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले ट्रस्ट के सदस्य अधिक आयु होने के कारण कई सदस्य अयोध्या नहीं पहुंच सकेंगे. जिसमें प्रमुख ट्रस्टी के परासरण, वहीं चातुर्मास के कारण प्रयागराज से वासुदेवानंद सरस्वती और उडुपी से स्वामी विश्व प्रसन्नतीर्थ महाराज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में शामिल होंगे. इसके साथ ही 16 और 17 जुलाई को मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, उत्तर प्रदेश सरकार के पदेन ट्रस्टी अवनीश अवस्थी ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल, परमानंद जी महाराज, स्वामी गोविंद देव गिरि के अयोध्या पहुंचने की संभावना है. वहीं अन्य सदस्यों में से ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, महासचिव चंपत राय सदस्य अनिल मिश्र, पदेन सदस्य जिला अधिकारी अनुज झा, निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास, अयोध्या राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र अयोध्या में मौजूद हैं.