logo-image

लखनऊ में पुजारी की कुल्हाड़ी से हत्या, मंदिर का घंटा और दानपात्र लूट ले गए बदमाश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक मंदिर के पुजारी की हत्या कर दी गई है. पुजारी का शव मंदिर के अंदर बनी कुटिया में मिला.

Updated on: 21 Jan 2021, 09:27 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक मंदिर के पुजारी की हत्या कर दी गई है. पुजारी का शव मंदिर के अंदर बनी कुटिया में मिला. बताया जा रहा है कि मंदिर में बदमाश लूटपाट करने आए थे. लेकिन जब पुजारी ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी. मृतक पुजारी की उम्र 80-85 के बीच थी. इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पुजारी की हत्या की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस आगे की छानबीन में लगी हुई है.

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के बीकेटी थाना क्षेत्र के शिवपुरी गांव में एक मठ है, वहां छप्पर (कुटिया) में 80-85 वर्ष के ये पुजारी रहते थे. बुधवार को मंदिर के पास स्थित अपने खेत को देखने के लिए एक किसान पहुंचा था. इस किसान ने पुजारी को आवाज लगाई तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई थी. फिर उस किसान ने अंदर जाकर देखा तो पुजारी का खून से लथपथ शव पड़ा मिला. जिसके बाद किसान ने ग्रामीणों को घटना के बारे में बताया और पुलिस को भी सूचना दी गई.

बताया जा रहा है कि अज्ञात बदमाशों ने रात में मंदिर पर धावा बोला. बदमाशों ने मंदिर में लूटपाट की तो पुजारी ने इसका विरोध किया. जिसके बाद बदमाशों ने वहां रखी कुल्हाड़ी से पुजारी पर प्रहार कर दिया. जिससे पुजारी की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने मौके से हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी बरामद की है. बताया यह भी जा रहा है कि बदमाश मंदिर का घंटा, दानपात्र और अन्य सामान लूटकर ले गए. पुजारी की हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे. लखनऊ के एसपी ग्रामीण ने बताया कि थाना बीकेटी क्षेत्र में पुजारी का शव मिला है. उनके सिर में चोट लगी है.