logo-image

धार्मिक स्थलों के रजिस्ट्रेशन और संचालन के लिए अध्यादेश लाएगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों के रजिस्ट्रेशन और संचालन के लिए योगी सरकार जल्द अध्यादेश लाएगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अहम बैठक करने जा रहे हैं.

Updated on: 29 Dec 2020, 03:02 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों के रजिस्ट्रेशन और संचालन के लिए योगी सरकार जल्द अध्यादेश लाएगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अहम बैठक करने जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में सीएम धार्मिक स्थल रजिस्ट्रेशन एंड रेगुलेशन अध्यादेश-2020 का प्रस्तुतीकरण देखेंगे. इसके साथ ही बैठक में  धार्मिक स्थलों के संचालन और रख-रखाव के लिए बनने वाली गाइडलाइंस पर चर्चा होगी.

और पढ़ें: सीएम योगी का ऐलान, अब यूपी के स्कूलों में पढ़ाया जाएगा सिख गुरुओं का इतिहास

बता दें कि इससे पहले कैबिनेट की बैठक में सीएम योगी की अध्यक्षता में धार्मिक कार्यों के संचालन लिए निदेशालय गठन के प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है. अब धार्मिक स्थलों के रजिस्ट्रेशन और रेगुलेशन के लिए सरकार अध्यादेश लाने की तैयारी में है.

कैबिनेट बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 3 साल में योगी सरकार ने धार्मिक स्थलों को खास पहचान दिलाने के साथ ही श्रद्धालुओं के लिए कई महत्वूपर्ण कार्य किए. इसके साथ ही मथुरा समेत काशी और अयोध्या के अन्य तीर्थ स्थानों पर श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं.