logo-image

लखनऊ : क्वीनमेरी अस्पताल में गर्भवती महिला निकली कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश में इस वक्त कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. चीन से आया यह जानलेवा वायरस अब प्रदेश के हर जिले में पहुंच चुका है.

Updated on: 17 May 2020, 10:48 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इस वक्त कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. चीन से आया यह जानलेवा वायरस अब प्रदेश के हर जिले में पहुंच चुका है. राजधानी लखनऊ में दिनों दिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इसी कड़ी में लखनऊ (Lucknow) के क्वीनमेरी अस्पताल में गर्भवती महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल प्रशासन और मरीजों में हड़कंप मच गया है. महिला के वार्ड को सील कर सैनिटाइज किया गया है. इसके अलावा महिला के संपर्क में रहे डॉक्टरों, स्टाफ समेत 20 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: UP : गोरखपुर में नहीं दिखा योगी के फरमान का असर, ट्रकों में भरकर घरों को लौट रहे प्रवासी

राजधानी में आज 17 मई को कुल 6 सैंपल अभी तक पॉजिटिव पाए गए हैं. शाम तक आंकड़े और बढ़ने की उमीद है. इससे पहले 14 मई को लखनऊ में 6 मरीज की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी. जबकि 15 मई को 5 मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. 16 मई को लखनऊ में 10 मरीज पाए गए. लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 300 के करीब पहुंच चुका है. लखनऊ में अभी तक एक मरीज की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों के साथ गांवों में पहुंचा कोरोना, 50 फीसदी से ज्यादा पीड़ित सिर्फ पांच शहरों में

उधर, राजधानी में आज से घर पर ही लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा. कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोग घर पर ही क्वारंटाइन होंगे.व पहले स्वास्थ्य विभाग टीम की निगरानी में यह काम किया जाता था. अस्पताल और किसी संस्थान में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाता था. हालांकि होम क्वारंटाइन के दौरान लोगों को परिजनों से दूरी बनानी होगी. बाहर निकलने से भी परहेज करना होगा. इसमें आम लोगों के साथ सरकारी व प्राइवेट डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भी शामिल हैं.

यह वीडियो देखें: