logo-image

UP: अस्पताल ने गर्भवती महिला को भर्ती करने से किया मना, लेबर रूम के बाहर दिया बच्चे को जन्म

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के जिला महिला अस्पताल में बीती रात डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां एक प्रेग्नेंट महिला के अस्पताल के लेबर रूम के बाहर ही बच्चे को जन्म दिया. बताया जा रहा है कि महिला कई घंटों से महिला वार्ड के गेट पर ही तड़पत

Updated on: 09 Jun 2020, 04:17 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के जिला महिला अस्पताल में बीती रात डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां एक प्रेग्नेंट महिला के अस्पताल के लेबर रूम के बाहर ही बच्चे को जन्म दिया. बताया जा रहा है कि महिला कई घंटों से महिला वार्ड के गेट पर ही तड़पती रही लेकिन किसी भी डॉक्टर ने उसे भर्ती नहीं किया. जिसके बाद महिला की गेट पर ही डिलीवरी हो गई. इसी दौरान एक अन्य प्रेग्नेंट महिला ने जब उसका वीडियो बनाने की कोशिश की तो डॉक्टरों ने उस प्रेग्नेंट महिला के साथ भी अभद्रता दिखाते हुए उसे महिला वार्ड के गेट से बाहर कर दिया. हालांकि बच्चे को जन्म देने के बाद आनन-फानन में महिला व नवजात शिशु को भर्ती कर लिया गया.

और पढ़ें: महिला ने की सात माह की गर्भवती सौतन की गोली मारकर हत्या

सहारनपुर महिला अस्पताल में लापरवाही के ऐसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके है लेकिन हर बार अस्पताल प्रशासन द्वारा हर बार पल्ला झाड़ लिया जाता है. वहीं इस मामले पर अबतक कोई ऐसी कार्यवाही नहीं की गई है, जिससे इस तरह की घटना पर रोक लग सके.

दूसरी तरह इस मामले में महिला अस्पताल की सीएमएस अनिता जोशी ने पूरे वाक्य को नकारते हुए कहा कि महिला पहले से ही भर्ती थी लेकिन अपने रिश्तेदारों के साथ ड्रिप लगाए लगाए बाहर चली गई थी तो उसको रोका जा रहा था कि आप लेबर रूम में ही रहिए ओर वो खुद उठकर चली गयी जिसके बाद उसकी डिलीवरी हुई.

वीडियो बनाने वाली दूसरी महिला के पति ने बताया कि जब मौके पर मौजूद उसकी पत्नी ने वीडियो बनाया तो उसके साथ अभद्रता की गयी और अस्पताल से चले जाने को कहा. वहीं इस आरोप पर सी एम एस का कहना है कि वीडियो बनाने वाली महिला को सिर्फ हायर सेंटर जाने की बात कही गयी थी.