logo-image

एयर फोर्स के चीता हेलीकॉप्टर का एक्सप्रेस-वे पर इमरजेंसी लैंडिंग, COVID-19 टेस्‍ट सैंपल्‍स लेके जा रहा था

उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इसे बागपत में एक्‍सप्रेसवे पर लैंड कराना पड़ा. हालांकि, कुछ देर बाद ही एयरफोर्स का चीता हेलीकॉप्‍टर वापस हिंडन एयरबेस लौट गया.

Updated on: 16 Apr 2020, 01:44 PM

बागपत:

Coronavirus (Covid-19) : भारतीय वायुसेना के एक चीता हेलीकॉप्‍टर (Cheetah helicopter) ने बागपत में पूर्वी परिधीय एक्सप्रेस वे पर गुरुवार को एहतियाती लैंडिंग की. भारतीय वायु सेना ने बताया कि हेलीकॉप्टर पर हिंडन एय़रबेस (Hindon airbase) पर लौट आया है. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर यहीं से उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इसे बागपत में एक्‍सप्रेसवे पर लैंड कराना पड़ा. हालांकि, कुछ देर बाद ही एयरफोर्स का चीता हेलीकॉप्‍टर वापस हिंडन एयरबेस लौट गया.

यह भी पढ़ें- मौत के बाद भी 'लॉकडाउन', नहीं कर पा रहे हैं अपनों के अस्थियों का विसर्जन

तकनीकी खामी के चलते लैंड कराना पड़ा

जानकारी के मुताबिक, एयरफोर्स का चीता हेलीकॉप्‍टर COVID-19 टेस्‍ट सैंपल्‍स (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) लेकर हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ जा रहा था. बताया जा रहा है कि चीता हेलीकॉप्‍टर, कोविड-19 का सैंपल लाने लेह जाने वाला था. अचानक से हेलीकॉप्‍टर में तकनीकी खामी आने के कारण उसे एक्‍सप्रेसवे पर आपात परिस्थितियों में लैंड कराना पड़ा. एयरफोर्स की ओर से जारी बयान में पायलट के कदम को त्‍वरित और उचित बताया गया है. खैरियत है कि किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. सूचना मिलने के तुरंत बाद रिकवरी एयरक्राफ्ट को मौके पर भेजा गया था.

यह भी पढ़ें-  कोरोना वायरस से जूझ रहे देशों के लिए खजाना खोल देगा अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF)

अब पूल टेस्टिंग होगी

कोरोना (Corona) को लेकर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को टीम 11 के साथ अहम बैठक की. लॉकडाउन का 3 मई तक सख्ती से पालन करना है. 20 मई से कुछ सेक्टर में काम भी शुरू करना है. एहतियात के साथ Online शिक्षा के माध्यम से शिक्षा व्यवस्था शुरू की जाएगी. बेसिक, मेडिकल नर्सिंग और सभी तरह की शिक्षा गतिविधि online शुरू होगी. इमरजेंसी सेवाओं के लिए हॉस्पिटल को 2 श्रेणी में बांटा गया है.

यह भी पढ़ें-  अखिलेश यादव का तंज, डराकर नहीं बल्कि विश्वास में लेकर आगे बढ़ें योगी सरकार

रजिस्ट्री और स्टाम्प के काम भी आज से शुरू करने के आदेश

एक covid हॉस्पिटल, दूसरा non covid हॉस्पिटल. जो नए डॉक्टर्स और नर्सिंग छात्र अपना कोर्स पूरा कर चुके हैं. उनकी भी सेवा ली जाएगी. इससे जहां मानव श्रम में वृद्धि होगी, वहीं नए छात्र अनुभव भी हासिल कर सकेंगे. 20 अप्रैल से बड़े और जरूरी निर्माण कार्य भी शुरू किए जाएंगे. लेकिन स्पॉट पर ही मजदूरों को ठहरने का इंतज़ाम किया जाना जरूरी होगी. सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी होगी. जो उद्योग एक चार दिवारी के अंदर स्थित है, वहां विशेष निर्देश के साथ काम शुरू करने की अनुमति शर्तों के साथ दी जाएगी. रजिस्ट्री और स्टाम्प के काम भी आज से शुरू करने के आदेश दिये गए हैं.