logo-image

प्रयागराज हिंसा में बड़ा खुलासा, जावेद अहमद नाम का एक मास्टरमाइंड गिरफ़्तार

प्रयागराज हिंसा में बड़ा खुलासा हुआ है. जावेद पंप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ हो रही है और पुलिस का कहना है कि इस पूरी हिंसा में जावेद पंप की बेटी जो कि दिल्ली की जेएनयू यूनिवर्सिटी में पढ़ती है, उसका नाम भी सामने आ रहा है.

Updated on: 11 Jun 2022, 11:39 AM

नई दिल्ली:

प्रयागराज हिंसा में बड़ा खुलासा हुआ है. जावेद पंप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ हो रही है और पुलिस का कहना है कि इस पूरी हिंसा में जावेद पंप की बेटी जो कि दिल्ली की जेएनयू यूनिवर्सिटी में पढ़ती है, उसका नाम भी सामने आ रहा है. क्योंकि जावेद पंप की बेटी भी इस तरह से खुरापात करती है और संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम करती है तो जावेद पंप की बेटी के लिए प्रयागराज पुलिस दिल्ली पुलिस से बात कर रही है. उसके बाद प्रयागराज पुलिस हिंसा के संबंध में उसकी बेटी से भी पूछताछ करेगी.प्रयागराज हिंसा के आरोपियों में जावेद पंप के साथ सैफ, कैफ और फ़ैज़ान पठान सबसे बड़े मास्टर माइंड हैं,
AIMIM के जिला अध्यक्ष से भी पूछताछ होगी. अब तक 29 गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है 68 लोगों की गिरफ्तारी हुई है 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर है.

प्रयागराज घटना पर SSP अजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना में जावेद अहमद नाम का एक मास्टरमाइंड गिरफ़्तार किया गया है। इसके अलावा कई और मास्टर माइंड हो सकते हैं, उनके बारे में पूछताछ की जा रही है। कल की घटना में कुछ लोगों ने  नाबालिग बच्चों को आगे कर पुलिस पर पथराव किया: SSP अजय कुमार ने बताया कि थाना खुर्जा बाद और करेली में 29 धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। 70 अभियुक्त और 5000 से ज्यादा अज्ञात को नामजद हैं। इनकी पहचान वीडियो के आधार पर की जा रही है। अब तक 68 लोग हिरासत में लिए गए हैं। इनपर गैंगस्टर एक्ट और NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.