logo-image

उत्तर प्रदेश में पीलीभीत के बाद प्रयागराज कोरोना मुफ्त जिले की श्रेणी में, जानें कैसे

पीलीभीत के बाद प्रयागराज कोरोना मुक्त जिलों की श्रेणी में आ गया है. प्रयागराज जिले में मिले एक कोरोना वायरस मरीज दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

Updated on: 16 Apr 2020, 08:34 PM

प्रयागराज:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) से कोरोना वायरस से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है. पीलीभीत के बाद प्रयागराज कोरोना मुक्त जिलों की श्रेणी में आ गया है. प्रयागराज जिले में मिले एक कोरोना वायरस मरीज दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

यह भी पढे़ंःCorona पर बोला ICMR- भारत में 24 लोगों के टेस्ट पर एक संक्रमित मरीज मिल रहा

प्रयागराज में इंडोनेशियाई जमाती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था. हालांकि, उसकी कोरोना की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ्य होने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है. डॉक्टरों ने तीसरी रिपोर्ट के लिए आज सैंपल लैब भेजा है. फिलहाल कोरोना मुक्त जिलों की श्रेणी में आ गया है. प्रयागराज मंडल के 9 कोरोना पॉजिटिव में से 8 व्यक्तियों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है. कौशांबी का एक व्यक्ति अभी भी कोरोना पॉजिटिव है. इस युवक की तीसरी रिपोर्ट के लिए सैंपल 3 दिन बाद भेजा जाएगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश का पीलीभीत यूपी का पहला कोरोनामुक्त जिला बन गया है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया था कि पीलीभीत प्रदेश का पहला ऐसा जनपद है जो कोरोना प्रभाव से पूरी तरह मुक्त हो गया है. यहां कोरोना वायरस के दो मामले सामने आए थे. अब यहां उन्हें ठीक कर घर भेज दिया गया है. फिलहाल पीलीभीत में कोरोना वायरस का कोई भी मामला नहीं है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने पीलीभीत जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को बधाई दी है.

यह भी पढे़ंःअरविंद केजरीवाल बोले- वैक्सीन से ही मिलेगी कोरोना से मुक्ति, प्लाज्मा तकनीक पर चल रहा काम

3 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 3 मई तक पूरे देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन आगे बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के मामले नहीं हैं वहां 20 अप्रैल के बाद कुछ रियायतें दी जा सकती हैं.