News Nation Logo

प्रवीण तोगड़िया की अयोध्‍या में रामकोट परिक्रमा के दौरान बवाल

अयोध्‍या में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) के मुखिया प्रवीण तोगड़िया को कार्यक्रम को लेकर काफी अफरातफर मची.

News Nation Bureau | Edited By : Vinay Mishra | Updated on: 23 Oct 2018, 01:19:01 PM
Pravin Togadia in Ayodhya during Ramkot Parikrama

अयोध्‍या:

अयोध्‍या में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) के मुखिया प्रवीण तोगड़िया को कार्यक्रम को लेकर काफी अफरातफर मची. जैसे ही वह रामकोट की परिक्रमा करने निकले तोगड़िया समर्थकों का जुलूस रामजन्म भूमि की तरफ बढ़ा तो रास्ते के बैरियर पर पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की. ऐसा होते ही समर्थक नारेबाजी के साथ साथ पुलिस से धक्कामुक्की करने लगे. इसके बाद अचानक दो लड़कियां झंडे के साथ आगे बढ़ीं और बैरियर के भीतर घुस गई. इसके बाद समर्थकों की भीड़ उत्तेजित हो गई और सुरक्षा बलों और पुलिस को धकेलते हुए बैरियर को गिरा दिया. लेकिन पुलिस प्रशासन ने अतिरिक्‍त फोर्स मंगा कर किसी तरह हालात पर काबू पाया. हालांकि बाद में तोगड़िया ने प्रशासन की बात मान ली और अपना रामकोट परिक्रमा का कार्यक्रम रद्द कर दिया.

काफी देर तक चला बवाल
अयोध्या में प्रवीण तोगड़िया समर्थकों की रामकोर्ट की परिक्रमा के दौरान पुलिस से काफी देर तक भिड़ंत होती रही. सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे तोगड़िया समर्थक दूसरे मार्ग से राम मंदिर की ओर बढ़ने की कोशिश करते रहे. इस दौरान जब पुलिस ने तोगड़िया समर्थकों को रोकने की कोशिश की तो उनकी पुलिस से झड़प हो गई.

और पढ़े : अयोध्‍या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की ये हैं 5 मुख्‍य बातें, सभी को जाननी चाहिए

राम मंदिर आंदोलन को तेज करने पहुंचे
दरअसल विश्व हिंदू परिषद से अलग होकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद बनाने वाले प्रवीण तोगड़िया राम मंदिर आन्दोलन को धार देने के लिए अयोध्या पहुंचे हैं. जानकारों को उम्‍मीद है कि इस दौरान वह कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

First Published : 23 Oct 2018, 12:54:46 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.