News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ में ग्रामीणों ने डॉल्फिन मछली को किया शिकार, अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में स्थित शारदा सहायक नहर में डॉल्फिन मछली दिखी थी, जिसे ग्रामीणों ने मार डाला. सूचना पर पुलिस के आला अफसर और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और डॉल्फिन मछली के शव को कब्जे में ले लिया.

Written By : बृजेश मिश्र | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Jan 2021, 05:55:48 PM
dolfin

प्रतापगढ़ में ग्रामीणों ने डॉल्फिन मछली को किया शिकार (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में स्थित शारदा सहायक नहर में डॉल्फिन मछली दिखी थी, जिसे ग्रामीणों ने मार डाला. सूचना पर पुलिस के आला अफसर और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और डॉल्फिन मछली के शव को कब्जे में ले लिया. इसके बाद वन विभाग की टीम ने मछली के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया. इस मामले में वन विभाग ने शुक्रवार देर शाम अज्ञात के खिलाफ नवाबगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. 

आपको बता दें कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोथरिया गांव के पास नहर में गुरुवार को एक डॉल्फिन मछली मरी पाई गई थी. मछली की मरने की सूचना लोगों में आग की तरह फैल गई. वहीं, पुलिस महकमा भी खबर की सूचना मिलते ही हरकत में आ गया और नवाबगंज पुलिस सहित एडिशनल एसपी दिनेश चंद्र मौके पर पहुंचे. इसके बाद वन विभाग की टीम तथा पशु डॉक्टर को भी बुलाया गया. 

पशु डॉक्टर ओम प्रकाश यादव ने मछली की पहचान के लिए उसका पोस्टमार्टम कराया, जिसमें मछली की पुष्टि गंगा डॉल्फिन के रूप में हुई. इस पर वन विभाग के परियावा बीट प्रभारी दिनेश कुमार की ओर से नवाबगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया.

First Published : 02 Jan 2021, 05:54:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.