News Nation Logo

पंचायत चुनाव 2021: 50 पर गैंगस्टर तो 65 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई, बवालियों में हड़कम्प

प्रतापगढ़ पुलिस पंचायत चुनाव को लेकर एलर्ट पर है. पुलिस ने अभी तक 53 अवैध हथियारों को जब्त कर रखने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की है. जबकि पुलिस ने 107/116  में 10226 लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

Written By : ब्रजेश मिश्रा | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Mar 2021, 09:36:25 PM
Panchayat Election Police

पंचायत चुनाव 2021: 50 पर गैंगस्टर तो 65 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्रतापगढ़ पुलिस पंचायत चुनाव को लेकर एलर्ट पर है
  • 50 व्यक्तियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई
  • 65 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. अभी भले ही पंचायत चुनाव के तारीखों का ऐलान नहीं हुआ हो, लेकिन प्रतापगढ़ पुलिस पूरी तरह से एक्शन में दिखाई दे रही है. यही वजह है कि उपद्रवियों में पुलिस की कार्रवाई से कोहराम मचा हुआ है. प्रतापगढ़ पुलिस ने आपराधिक और बवाली किस्म के 50 व्यक्तियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है, जबकि 65 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है. बता दें प्रतापगढ़ पुलिस ने उपद्रवियों की महीनों से निगरानी भी करा रही थी, लेकिन इनकी आदत में सुधार न होने पर 115 बवालियों पर बड़ा एक्शन लिया गया.

वहीं, अगर बात करे गैंगस्टर की कार्रवाई की तो थाना जेठवारा में 5, नगर कोतवाली में 2, जबकि लालगंज में तीन मामलों में कार्रवाई की गयी है. बाकि और थाने में भी बड़ी संख्या में गैंगस्टर की कार्रवाई की है. पुलिस चुनाव सेल से मिली जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ पुलिस ने पट्टी में 13 ,जेठवारा थाने में 7, रानीगंज थाने में 5, लालगंज थाने में  5,अंतु थाने में 6, कुंडा थाने में  5 लोगो के विरुद्ध आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है. इस प्रकार पुलिस ने जिले के सभी थाने में कुल 115 बवालियों पर गैंगस्टर और गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है.

50 व्यक्तियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई और 65 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई

अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश द्विवेदी का कहना है 50 व्यक्तियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई और 65 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा चुकी है. बाकी और लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है. आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए आपराधिक और पिछले दो पंचायत चुनाव में बवाल करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

प्रतापगढ़ पुलिस पंचायत चुनाव को लेकर एलर्ट पर है. पुलिस ने अभी तक 53 अवैध हथियारों को जब्त कर रखने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की है. जबकि पुलिस ने 107/116  में 10226 लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की तैयारी कर रही है. 7400 लोगो पर पाबंद की भी कार्रवाई की गयी है. वही 110G  में 369 व्यक्तियों पर कार्रवाई की जा रही है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Mar 2021, 09:36:25 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.