News Nation Logo

'मुझे नहीं लगता है कि आजम खान बकरी चोर हैं', जेल भेजे जाने पर बोले प्रमोद कृष्‍णम

प्रमोद कृष्णम रामपुर के लालपुर कला गांव में कांग्रेस किसान कार्यक्रम में पहुचे थे

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 27 Feb 2020, 12:23:31 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

रामपुर:

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) ने आजम खान की गिरफ्तारी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरी कार्रवाई बदले की भावना से की गई है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि आज़म खान (Azam Khan) ने बकरी चोरी की होगी या उन्होंने मुर्गी चोरी की गई होगी. प्रमोद कृष्णम रामपुर के लालपुर कला गांव में कांग्रेस किसान कार्यक्रम में पहुचे थे. वहीं दूसरी तरफ कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि आज़म खान की गिरफ्तारी कोर्ट के आदेश से हुई है. उनकी जेल बदली गई है, तो ये फैसला जिला प्रशासन ने law and order की स्थिति को देखते हुए लिया होगा.

यह भी पढ़ेें- दिल्ली हिंसा पर मायावती बोलीं- केजरीवाल ने अपनी भूमिका नहीं निभाई, SC की निगरानी में जांच हो

आज़म खान की गिरफ्तारी कोर्ट के आदेश से हुई है

उन्होंने कहा कि इसमें कोई बदले की भावना नहीं है. हालांकि इस गिरफ्तारी से पूरे प्रदेश में हलचल मच गई है. सियासी दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. वहीं इस गिरफ्तारी को समाजवादी पार्टी ने बदले की भावना की संज्ञा दी है. बुधवार को आजम खान को पत्नी और बेटे के साथ गिरफ्तार कर रामपुर जेल भेज दिया था. लेकिन गुरुवार तड़के उन्हें सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया.

रामपुर से सीतापुर जेल शिफ्ट

सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) को पत्नी तंजीम फातिम और बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ जेल भेज दिया था. गिरफ्तारी के बाद तीनों नेताओं को पहली रात रामपुर कोर्ट में गुजारनी पड़ी. इसके बाद गुरुवार तड़के उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया. रामपुर के एसपी (SP) ने इसको लेकर कोर्ट से गुहार लगाई थी कि रामपुर जेल में आजम और उनके परिवार को रखने पर कानून-व्यवस्था गड़बड़ा सकती है, लिहाजा उन्हें बरेली या किसी अन्य जेल शिफ्ट किया जाए. इसके बाद 27 फरवरी को तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच उन्‍हें सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया.

यह भी पढ़ेें- जज मुरलीधर के तबादले पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

2 मार्च तक रहेंगे जेल में

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्‍ठ नेता आजम खान को उनकी पत्‍नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम के साथ 2 मार्च तक जेल भेज दिया गया. दस्‍तावेजों में फर्जीवाड़े के आरोपों को लेकर एडीजे 6 की अदालत ने उन्‍हें जेल भेज दिया. रामपुर के एडीजे 6 की अदालत में बुधवार को आजम खान अपने परिवार के साथ पेश हुए थे. पिछली कई बार से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे. गैर हाजिरी के चलते कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ कई बार जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया था. अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज है.

दो जन्म प्रमाणपत्र का मामला

आजम खान ने अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में पत्नी व बेटे के साथ जमानत की अर्जी दाखिल की थी, जो खारिज हो गई थी. एडीजे 6 की कोर्ट में सुनवाई के बाद उन्‍हें पत्‍नी और बेटे के साथ न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया. अब तीनों को 7 दिन के लिए जेल भेजा गया है. एक दिन पहले निचली अदालत ने सपा सांसद आजम खान, उनकी पत्नी डॉ. तजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे. अब्दुल्ला के खिलाफ दो-दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने, दो-दो पासपोर्ट बनवाने और दो-दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे चल रहे हैं. तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराए हैं.

First Published : 27 Feb 2020, 12:14:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×