logo-image

9वीं की छात्रा का इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो वायरल, स्कूल ने लड़की को ही निकाला

कानपुर में 9वीं की छात्रा का इंस्टाग्राम (Instagram) पर अश्लील (Nude) फोटो वायरल करने का मामला सामने आया है. सैंट मैरी स्कूल ने कार्रवाई करते हुए छात्रा को ही स्कूल से निकाल दिया है.

Updated on: 28 Feb 2020, 12:09 PM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में 9वीं क्लास की एक छात्रा के साथ कुछ ऐसा हुआ है जिसने उसे अंदर तक हिला कर रख दिया है. किसी सिरफिरे ने उसका फोटो एडिट कर उसे हाफ न्यूड शॉट बनाकर इंस्टाग्राम (Instagram) पर वायरल कर दिया. छात्रा इससे ही काफी परेशान थी बाद में स्कूल ने भी छात्रा को ही दोषी मानते हुए स्कूल से निकाले जाने का नोटिस थमा दिया. फिलहाल साइबर सेल पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः यूपी की टूंडला, बांगरमऊ और स्वार सीट पर होंगे विधानसभा उपचुनाव, जानिए वजह

मामला कानपुर के कैंट स्थित सैंट मैरी कॉन्वेंट हाईस्कूल का है. यहां 9वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा का अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. स्कूल प्रबंधन तक मामला पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन ने छात्रा के परिजनों को स्कूल से बेदखल करने का नोटिस थमा दिया. छात्रा के परिजन इससे काफी आहत हुए. उन्होंने डीआईजी को अपनी परेशानी बताई. डीआईजी ने साइबर सेल और बेकनगंज थाने मे रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए हैं. साइबर सेल फोटो को वायरल करने वाले की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ेंः दंगाइयों ने अंकित शर्मा पर चाकू से किए 400 वार, सिर्फ इसलिए...

स्कूल ने छात्रा पर ही कर दी कार्रवाई
छात्रा के परिजनों का आरोप है कि इस स्थिति में स्कूल प्रबंधकों को छात्रा के साथ होना चाहिए था जबकि स्कूल प्रबंधकों ने छात्रा पर ही कार्रवाई करते हुए उसे स्कूल से निकला दिया. कई अन्य परिजनों ने भी स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Violence Live Updates: दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत, राजधानी को मिला नया कमिश्नर

एसएसपी ने दिए तत्काल जांच के आदेश
पीड़ित छात्रा के पिता का कहना है कि किसी ने इंस्टाग्राम पर उनकी बेटी के नाम से फर्जी एकाउंट बनाया. इसके बाद एडिट कर अश्लील फोटो बनाकर वायरल कर दिया. पिता की मानें तो किसी साथी छात्र ने बेटी को बदनाम करने की कोशिश की है. वहीं, एसएसपी का कहना है कि मामले में तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं और जांच की जाएगी. स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ की जाएगी.