News Nation Logo
Banner

मेरठ में आज चढ़ेगा सियासी पारा, योगी का डोर टू डोर कैंपेन, अखिलेश-जयंत भी मौजूद

शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव को लेकर घर-घर जाकर जनसंपर्क करेंगे और प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 28 Jan 2022, 09:13:13 AM
Yogi  akhilesh and jayant

Yogi akhilesh and jayant (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • मेरठ के कंकरखेड़ा के दो मोहल्लों में घूमेंगे मुख्यमंत्री योगी
  • मुख्यमंत्री यहां वह आधे घंटे डोर टू डोर जाकर जनसंपर्क करेंगे
  • अखिलेश यादव और जयंत चौधरी भी आज मेरठ में चुनाव प्रचार करेंगे

लखनऊ:  

UP Election 2022 : मेरठ (Meerut) में आज पूरी तरह सियासी पारा देखने को मिलेगा. जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज मेरठ के कंकरखेड़ा के दो मोहल्लों में घूमेंगे और जनसंपर्क करेंगे.  मुख्यमंत्री का करीब आधे घंटे जनसंपर्क का कार्यक्रम रामनगर, मंगलपुरी कंकरखेड़ा में होगा. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) अपना चुनाव प्रचार अभियान आज मेरठ में संयुक्त रूप से शुरू करेंगे. जहां अखिलेश और जयंत मेरठ आएंगे और एनएच-58 पर गॉडविन होटल में साढ़े तीन बजे संयुक्त प्रेस वार्ता करेंगे. सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि मुजफ्फरनगर से लौटते समय यह प्रेसवार्ता रखी गई है. पहले मुजफ्फरनगर में ही दोनों नेताओं की योजना थी जबकि बाद में इसमें बदलाव करते हुए मेरठ को भी शामिल कर लिया गया. अखिलेश और जयंत वेस्ट यूपी को साधने की कोशिश करेंगे और भाईचारे का संदेश देंगे. वहीं छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी मेरठ आ रहे हैं.  
 
भाजपा की पूरी तैयारी

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पार्टी पूरी ताकत के साथ लगी हुई है. मुख्यमंत्री का पहले कंकरखेड़ा आने का कोई कार्यक्रम नहीं था, लेकिन गुरुवार रात में ही कंकरखेड़ा आने का कार्यक्रम फाइनल हुआ. इसके बाद वहां पर तैयारियां शुरू कर दी और गुब्बारों से सजाया जा रहा है. कंकरखेड़ा आंबेडकर रोड मंगल पूरी, रामनगर रोड पर आंबेडकर गेट से लेकर मार्शल पिच तक भगवा रंग के गुब्बारों से सजावट की तैयारी शुरू कर दी गई है. यहां पर शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव को लेकर घर-घर जाकर जनसंपर्क करेंगे और प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे.

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. ट्रैफिक से लेकर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रहेगी. मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए कंकरखेड़ा थाना पुलिस और अधिकारियों ने करीब 85 प्वाइंट बनाए गए हैं. छोटे और बड़े प्वाइंटों पर पुलिस बल तैनात किया जाएगा. रात में एसपी सिटी विनीत भटनागर और सीओ दौराला आशीष शर्मा ने इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा सुबोध कुमार सक्सेना के दास्ता देखकर ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं. यहां बाहरी लोगों की एंट्री नहीं होगी. आसपास के ऊंचे मकान और बिल्डिंग की छतों पर निगरानी के लिए पुलिस टीम और स्नाइपर तैनात कर दिए जाएंगे. यहां से कार्यक्रम पूरा करने के बाद योगी आदित्यनाथ हस्तिनापुर जाएंगे. 

आज रात छत्तीसगढ़ के सीएम पहुंचेंगे मेरठ

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार रात आठ बजे मेरठ पहुंचेंगे. यह जानकारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने दी है. वह 29 जनवरी को हस्तिनापुर विधानसभा में जनसंपर्क करेंगें.

First Published : 28 Jan 2022, 09:13:13 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.