logo-image

अरुण जेटली के निधन पर सीएम योगी समेत इन नेताओं ने जताया दुख

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया. 66 साल की उम्र में अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली.

Updated on: 24 Aug 2019, 02:17 PM

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया. 66 साल की उम्र में अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली. अरुण जेटली को सांस में तकलीफ के चलते 9 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था. उन्हें देखने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेता एम्स पहुंचे थे.

उनके निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट किया कि ''देश के प्रख्यात विधिवेत्ता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली जी के निधन की खबर से स्तब्ध हूं. जेटली जी छात्र जीवन में ही भाजपा से जुड़े, आपातकाल के ख़िलाफ़ आवाज मुखर की एवं आजीवन सकारात्मक राजनीति के साथ माँ भारती की सेवा करते रहे. अरुण जेटली जी का जाना देश और समाज की ऐसी अपूरणीय क्षति है जिसकी रिक्तता का अहसास हम लंबे समय तक करते रहेंगे. ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को वे अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति दें.''

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट करके अरुण जेटली के निधन पर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट किया कि पूर्व केन्द्रीय वित्त/रक्षा मंत्री व बीजेपी के प्रमुख नेता श्री अरुण जेटली के निधन की खबर अति-दुःखद. वे बीमार थे व उनका हालचाल लेने हाल ही में मैं एम्स गयी थी. वे नामी वकील व अच्छे इंसान थे. देश की राजनीति में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा. उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना.

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि मा. श्री अरुण जेटली जी के निधन का अत्यंत दुःखद समाचार से स्तब्ध हूं.

जेटली जी का संपूर्ण जीवन देश के गरीबों के समृद्धि में समर्पित था। जेटली जी का निधन देश, संगठन और समाज के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिवार तथा शुभचिंतकों को संबल प्रदान करें.

उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लिखा कि हम सबको श्री अरुण जेटली जी का छोड़ कर जाना अत्यंत दुःखद है, उनकी संगठन और राष्ट्रनिर्माण में भूमिका अतुलनीय है। वे सदैव हमारे हृदयों में वास करेंगे, प्रभु हरि से प्रार्थना करता हूँ कि अरुण जी के परिजनों को शक्ति प्रदान करे और उनकी पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने शोक व्यक्त किया. न्यूज स्टेट के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि अरुण जेटली जी का चला जाना बहुत ही दुखद घटना है.  हम सबके लिए पहले सुषमा जी का जाना फिर अरुण जी का आज हमारे बीच में नहीं रहना अत्यंत दुखदाई है. हमारे परिवार के साथ-साथ देश के लिए एक बहुत बड़ी हानि है. अरुण जी एक कुशल राजनेता के साथ-साथ प्रशासक भी थे. अरुण जी की बुद्धिमता बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान  निकलता था. यह हम लोगों के लिए बहुत बड़ा आघात है, ऐसी क्षति है जिसकी पूर्ति संभव नहीं है.

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने शोक जताया. उन्होंने कहा कि अरुण जेटली जी अटल बिहारी वाजपेई सरकार और नरेंद्र मोदी सरकार के मजबूत स्तंभ थे. आर्थिक ,कारपोरेट और कानून के मामले में उनकी विशेषज्ञता की कमी देश को खलेगी. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिजनों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की क्षमता प्रदान करें.

वहीं अरुण जेटली के निधन पर उत्तराखंड के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट दिल्ली के लिए हुए रवाना. भाजपा ने उत्तराखंड संगठन के सभी कार्यक्रम किए स्थगित. भाजपा नेताओं ने जताया पूर्व वित्त मंत्री के निधन पर शोक.