News Nation Logo
Banner

कानपुर में कोरोना संक्रमित व्यक्ति को लेने गए पुलिसकर्मियों पर हमला, 5 गिरफ्तार, 10 हिरासत में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन कानून के अलावा भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं, गैंगस्टर एक्ट तथा रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Bhasha | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Apr 2020, 02:30:00 AM
Yogi adityanath

योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: फाइल)

कानपुर:  

जिले के बजरिया थाने के गुलाब घोसी मस्जिद इलाके में कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये व्यक्तियों को लेने गये पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन कानून के अलावा भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं, गैंगस्टर एक्ट तथा रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी.

आदित्यनाथ ने कहा, कानपुर में कुछ लोगों ने दुस्साहस किया और मैं पुलिसकर्मियों को बताना चाहता हूं कि जिन लोगों ने पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला किया है, उनकी पहचान होनी चाहिये और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिये. योगी ने कहा कि जब स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षा कर्मी एवं सफाईकर्मी अपनी जिंदगी खतरे में डालकर प्रदेश में 23 करोड़ लोगों की सेवा में लगे हुए हैं, तब कुछ लोग कोरोना वॉयरियर्स (Corona Warriors) पर हमला करके माहौल खराब कर रहे हैं जो कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-नीतीश कुमार ने गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन का किया स्वागत, तेजस्वी ने कसा तंज

पुलिस अधीक्षक पश्चिम अनिल कुमार ने बताया कि बुधवार शाम कोविड-19 संक्रमित रोगी के संपर्क में आये नौ लोगों को पृथक-वास में रखने के लिए पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पहुंची. जब स्वास्थ्यकर्मी वहां से जाने लगे तो मोहल्ले वालों ने पहले उन पर और बाद में पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिसकर्मी वहां स्वास्थ्यकर्मियों की मदद करने गये थे. एसपी अनिल ने बताया कि इस हमले के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि 10 अन्य को पुलिस पर हमला करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ें-सरकार ने कहा, प्रवासी मजदूरों को जाने की इजाजत, नए दिशा-निर्देशों में कई जिलों में मिलेगी ढील

उन्होंने बताया कि पुलिस ने करीब 12 नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है . जिलाधिकारी ब्रह्मदेव तिवारी ने बताया कि घटना के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है तथा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है . उन्होंने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है. मामले की जांच की जा रही र्है और इस बात का पता लगाया जा रहा है कि इस हमले के पीछे किसकी साजिश थी . कानपुर में अभी तक कोरोना वायरस से 186 लोग संक्रमित हैं जिनमें से चार की मौत हो गयी है और 17 रोगी ठीक हो गये हैं .

First Published : 30 Apr 2020, 02:30:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.