logo-image

लॉकडाउन में बाहर घूम रहे युवकों को रोकना पुलिस को भारी पड़ा, जान बचाना हुआ मुश्किल

लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग इसकी परवाह करते नहीं दिख रहे हैं, इसका नजारा नोएडा में देखने मिला, जब नियमों के उल्लंघन करने के साथ ही लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

Updated on: 12 May 2021, 08:09 AM

highlights

  • ग्रेटर नोएडा के जारचा में पुलिस टीम पर हमला
  • लॉकडाउन में घूम रहे युवकों को रोकना पड़ा भारी
  • गांववालों ने पुलिस कर्मियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

नोएडा:

कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण उत्तर प्रदेश में हालात बुरे हो चुके हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर पूरे प्रदेश में तालाबंदी है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन अपनी जान हथेली पर लेकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने में लगा है. लेकिन राज्य में लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग इसकी परवाह करते नहीं दिख रहे हैं, इसका नजारा नोएडा में देखने मिला, जब नियमों के उल्लंघन करने के साथ ही लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. लॉकडाउन में बाहर घूम रहे युवकों को रोकना पुलिस को भारी पड़ गया. युवक और उनके गांव वालों ने पुलिस को निशाना बनाते हुए पथराव कर दिया, जिसमें कई पुलिसवाले घायल हो गए. इस दौरान गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है.

यह भी पढ़ें : बांदा जेल में मुख्तार अंसारी कोरोना पॉजिटिव, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं 

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के जारचा इलाके में पुलिस ने कर्फ्यू में बाहर घूम रहे लोगों को रोका तो वह पुलिस पर आग बबूला हो गए. दो युवकों के पास से शराब की कुछ बोतल मिली थीं. जारचा पुलिस ने जानकारी की तो वह आग बबूला हो गए. इन युवकों के पकड़ने की सूचना जब स्थानीय लोगों को लगी तो भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और फिर जारचा पुलिस पर पथराव कर दिया. इस दौरान पुलिसवालों को अपनी जान बचाना भारी पड़ गया. जैसे तैसे छिपकर पुलिसवालों ने अपने आप को पत्थरबाजी से बचाया.

यह भी पढ़ें : कानपुर के इस गांव में कहर बरपा रहा कोरोना, 20 दिन में 40 से अधिक मौतें

लेकिन ग्रामीणों की भीड़ पुलिसवालों को मारने पर उतारू थी. गांववालों ने पुलिसवालों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा. जिस के हाथ में जो था, उसने वही पुलिसवालों पर दे मारा और जिनके हाथ खाली थे, उन्होंने लात घूंसे बरसाए. इस हमले में दरोगा सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. एसएचओ की गाड़ी समेत दो गाड़ियों पर हमला हुआ. पुलिस की सरकारी गाड़ियों के शीशे चकनाचूर कर दिए गए. घटना के बाद गांव में पुलिस फोर्स को बुलाया गया. जिससे वहां हालात तनावपूर्ण हो गए. फिलहाल पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.