logo-image

कानपुर: CAA विरोधी धरने पर बैठे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा, मोहम्मद अली पार्क को कराया खाली

कानपुर में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया.

Updated on: 10 Feb 2020, 09:28 AM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया. सोमवार तड़के पुलिस शहर के चमनगंज के मोहम्मद अली पार्क में सीएए विरोधी धरने को खत्म कराने पहुंची. इस दौरान पुलिस फोर्स और हजारों की संख्या में लोग आमने-सामने आ गए. पुलिस ने इस पार्क पर पूरी तरह के कब्जा कर लिया है और वहां से प्रदर्शनकारियों भगा दिया है. कानपुर (Kanpur) के डीएम और एसएसपी की निगरानी में मोहम्मद अली पार्क से प्रदर्शनकारियों के अवैध सामान भी हटाए गए.

यह भी पढ़ेंः शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

बता दें कि करीब महीनेभर से कानपुर के चमनगंज इलाके में स्थित मोहम्मद अली पार्क में सीएए के खिलाफ महिलाओं का धरना चल रहा है. प्रशासन ने दावा किया है कि दो दिन पहले ही धरना खत्म कराया था, लेकिन बाहरी लोगों ने फिर से यहां धरना शुरू करवाया है. जिसके बाद पुलिस वहां पार्क को खाली कराने के लिए पहुंची. बताया जा रहा है कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. पुलिसकर्मियों के ऊपर पथराव की भी खबर है.

यह भी पढ़ेंः 5वीं पत्नी ने संत के खिलाफ दर्ज कराया दुष्कर्म का मुकदमा, हैरान कर देगा पूरा मामला

धरने पर बैठी महिलाओं ने आरोप लगाया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन को पुलिस ने जबरन खत्म करवाया है. वहीं पुलिस का कहना है कि उपद्रवियों ने उन पर पथराव किया, जिसकी वजह से लाठीचार्ज किया गया. पार्क खाली कराने को लेकर पुलिस फोर्स और हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी आमने-सामने आ गए हैं. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल मौजूद है. फिलहाल पूरे इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है.