News Nation Logo
Banner

बढ़ी आजम खान की मुश्किलें, घर पर पुलिस ने 15 नोटिस और समन चस्पा किए

हाईकोर्ट से राहत मिलने में बाद भी रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Sep 2019, 12:52:31 PM
आजम खान (फाइल फोटो)

रामपुर:

हाईकोर्ट से राहत मिलने में बाद भी रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम नहीं हुई हैं. अब आजम खान के घर पर पुलिस ने 15 नोटिस और कोर्ट के समन चस्पा कर दिए हैं. आचार संहिता कई अन्य मामलों में सपा सांसद को यह नोटिस और समन जारी हुए हैं. इन मामलों में आजम खान को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. जबकि जोहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन के मामले में पुलिस के सामने पेश होने के लिए नोटिस दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः हमीरपुर उपचुनाव रिजल्ट 2019: बीजेपी के युवराज सिंह सबसे आगे, दूसरे नंबर पर सपा प्रत्याशी

रामपुर की कोर्ट ने आजम खान के आवास के दरवाजे पर कई समन चस्पा किए हैं. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट से जारी समन के अनुसार, समाजवादी पार्टी के सांसद को रामपुर की कोर्ट सत्र में हाजिर होना है. थाना स्वार, थाना शाबाद, थाना गंज के कई मामलों में स्पेशल कोर्ट ने 27 सितम्बर और 3 अक्टूबर को हाजिर होने का आदेश दिया है. साथ ही जौहर यूनिवर्सिटी जमीन मामले में पुलिस ने उनको 30 सितंबर को बुलाया है.

जौहर यूनिवर्सिटी के लिए किसानों की जमीनें कब्जाने के आरोप में सपा सांसद आजम खान को एसआईटी ने बयान दर्ज कराने के लिए पुन नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट से 29 मामलों में गिरफ्तारी पर रोक लगने के बाद स्थानीय एसआईटी ने आजम खान को फिर नोटिस भेजा है. आजम खान से कहा गया है कि वह 30 सितंबर को अपना पक्ष प्रस्तुत करें और जांच में सहयोग करें.

यह भी पढ़ेंः चिन्मयानंद को बचाने के लिए हो रहा सत्ता का दुरुपयोग, छात्रा से मिलने के बाद बोलीं वृंदा करात

सांसद आजम खान जौहर ट्रस्ट के चेयरमैन हैं. जौहर ट्रस्ट ने मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए किसानों की जमीनें ली गई थी. जुलाई और अगस्त माह में यूनिवर्सिटी के पास के गांव आलियागंज के ग्रामीणों ने जमीनों को जबरन खरीदने का आरोप लगाते हुए मुकदमे दर्ज कराए थे. इनमें सांसद आजम खां, पूर्व सीओ आले हसन और कुछ मामलों में पूर्व थाना प्रभारी कुशलवीर सिंह को नामजद किया गया है. इसकी जांच के लिए स्थानीय स्तर बनाई गई एसआईटी कर रही है. इसके अलावा भी सपा के सांसद आजम इन दिनों भूमाफिया से लेकर बकरी चोरी के तक के कई दर्जन मुकदमे झेल रहे हैं. वह इस बीच में कई माह से अपने घर रामपुर भी नहीं आए हैं.

First Published : 27 Sep 2019, 12:52:31 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.