logo-image

चोरी की कार इस्तेमाल करते पकड़ा गया पुलिस अधिकारी, IG ने दिए जांच के आदेश

कानपुर के बिठूर पुलिस थाने के स्टेशन अधिकारी साल 2018 में चोरी हुई एक कार का इस्तेमाल करते हुए पकड़े गए.

Updated on: 01 Jan 2021, 06:15 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. कानपुर के बिठूर पुलिस थाने के स्टेशन अधिकारी साल 2018 में चोरी हुई एक कार का इस्तेमाल करते हुए पकड़े गए. चोरी की गाड़ी इस्तेमाल करने वाला पुलिस अधिकारी कोई और नहीं बल्कि 3 जुलाई को हुई बिकरू घटना में घायल पुलिसकर्मियों में से एक है.

मामला उस वक्त सामने आया, जब कार के मालिक ओमेंद्र सोनी को सर्विस सेंटर से फोन आया. सेंटर ने उनकी वैगनआर कार की सर्विसिंग पर प्रतिक्रिया मांगी थी. जिसके बाद सोनी सर्विस सेंटर पहुंचे और बताया गया कि कार को स्टेशन अधिकारी को लौटा दिया गया था. उन्हें बताया गया कि फीडबैक कॉल उनके पिछले कार सेवा रिकॉर्ड पर किया गया था.

ये भी पढ़ें- शौच करने गई लड़की की गला दबाकर हत्या, खेत में मिला शव

सोनी ने बताया कि उनकी कार बर्रा इलाके से दिसंबर 2018 में चोरी हो गई थी. इस मामले में उन्होंने स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा कि कार बरामद होने पर बर्रा पुलिस को सूचित करना चाहिए था. स्टेशन अधिकारी ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि उन्हें कार परित्यक्त हालत में मिली थी, जिसके बाद इसे जब्त कर लिया गया था. उन्होंने आगे सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया.

इस बीच, कानपुर के इंस्पेक्टर जनरल मोहित अग्रवाल ने पूरी घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने पर स्टेशन अधिकारी को विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.