logo-image

नोएडा में कैंटर की टक्कर से सिपाही की मौत, चालक पुलिस की गिरफ्त से दूर

नोएडा पुलिस के मुताबिक, 27 साल के सिपाही ऋषभ को जिस कैंटर ने टक्कर मारी, उसका नंबर यूपी-81सीटी-7609 है.

Updated on: 22 Apr 2020, 09:58 AM

नोएडा:

नोएडा स्थित एमिटी विश्वविद्यालय (Amity University) के सामने एक कैंटर ने एक सिपाही को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. सिपाही का नाम ऋषभ कुमार था. इन दिनों ऋषभ की तैनाती कंट्रोल रूम 112 की मोटर साइकिल पर थी. पुलिस (Police) ने कैंटर को पकड़ लिया, लेकिन कैंटर चालक मौके से भागने में कामयाब रहा. सिपाही ऋषभ मूलत: मोदी नगर का रहने वाला था. नोएडा पुलिस के मुताबिक, 27 साल के सिपाही ऋषभ को जिस कैंटर ने टक्कर मारी, उसका नंबर यूपी-81सीटी-7609 है.

यह भी पढ़ें- UP में जमातियों के खिलाफ कार्रवाई तेज, क्वारंटाइन के बाद 97 विदेशी नागरिकों को भेजा जेल

इस सिलसिले में पुलिस ने थाना 39 सेक्टर में एक मामला दर्ज किया है. गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, हादसा सोमवार रात के वक्त एमिटी विवि के गेट नंबर 4 के सामने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर हुआ. थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस द्वारा लाक-डाउन का उल्लंघन कर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करने वाले दो अभियुक्तों को गाड़ी सहित गिरफ्तार किया गया है. इनके कब्जे से 50 ग्राम चिट्टा (मादक पदार्थ) बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव का CM योगी पर निशाना, बोले- सरकार कब तक गरीबों की मौत का तमाशा देखेगी

थाना सेक्टर 20 पुलिस द्वारा डीएनडी बैरियर पर दिल्ली की तरफ से आ रही गाड़ी जायलो को रोकने का प्रयास किया गया तो गाड़ी के चालक द्वारा गाड़ी को तेजी व लापरवाही से चलाकर जानबूझकर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया तथा बैरियर को तोड़ते हुए भाग गया. इस घटना में रोहित शर्मा और पुनीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. घटना में प्रयुक्त गाड़ी जायलो सरफाबाद के सामने डिवाइडर के सामने पलट गई. इसके बाद घायल अवस्था में आरोपियों को उपचार हेतु जिला अस्पताल सैक्टर 30 नोएडा में दाखिल कराया गया. उपचार के बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.