logo-image

विधानभवन के सामने हुए आत्मदाह के दोनों प्रयासों को पुलिस ने विफल किया

राजधानी लखनऊ स्थित विधानभवन के सामने सोमवार को अलग-अलग मामलों को लेकर एक परिवार तथा एक अन्य व्यक्ति ने आत्मदाह की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिस ने सभी को बचा लिया.

Updated on: 19 Oct 2020, 11:32 PM

लखनऊ:

राजधानी लखनऊ स्थित विधानभवन के सामने सोमवार को अलग-अलग मामलों को लेकर एक परिवार तथा एक अन्य व्यक्ति ने आत्मदाह की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिस ने सभी को बचा लिया. पुलिस उपायुक्त सोमेन बर्मा ने 'भाषा' को बताया कि बाराबंकी के सदर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाला नसीर और उसकी पत्नी अपने दो नाबालिग बेटों के साथ विधान भवन के गेट संख्या दो के पास पहुंचे और अपने तथा पूरे परिवार पर कोई तरल पदार्थ डाला. इससे पहले कि वह आग लगा पाता, वहां खड़े पुलिसकर्मियों ने सभी को रोककर हिरासत में ले लिया. वर्मा ने कहा कि इस घटना के बारे में बाराबंकी जिला प्रशासन को बता दिया गया और परिवार को बाराबंकी पुलिस की एक टीम को सौंप दिया गया.

एक अन्य घटना में विधान भवन के सामने सोमवार को एक अधेड़ व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया. पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने बताया कि शाम को विधान भवन के सामने सुरेंद्र चक्रवर्ती नामक व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए कंबल तथा अन्य चीजों से आग बुझाई, मगर फिर भी वह लगभग 60 प्रतिशत तक जल गया. उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज किया जा रहा है. पांडे ने बताया कि चक्रवर्ती का अपने मकान मालिक से मकान को लेकर कुछ विवाद था और यह मामला अभी अदालत में है. प्रकरण की जानकारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस की कोशिश है कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. इसके लिए चार टीमें बनाई गई हैं.