logo-image

'तुम लोगों को और ठीक करने की जरूरत है' पुलिस वालों ने यह कहा और सेना के जवान को पीटा

बाराबंकी जिले में छुट्टी पर घर आए सेना के जवान के साथ यूपी पुलिस (UP Police) की बर्बरता का मामला सामने आया है. जवान के मुताबिक पुलिस ने उसे रास्ते से पकड़ लिया और रात भर कोतवाली में बंद कर उसकी जमकर पिटाई की.

Updated on: 04 Aug 2019, 12:06 PM

highlights

  • सेना के जवान को पुलिस वालों ने पीटा और जेल में बंद किया
  • पुलिस वालों को आरोप है कि सेना के जवान ने बदतमीजी की
  • जवान ने बताया कि पुलिस ने बेवजह पिटाई शुरू कर दी

बाराबंकी:

बाराबंकी जिले में छुट्टी पर घर आए सेना के जवान के साथ यूपी पुलिस (UP Police) की बर्बरता का मामला सामने आया है. जवान के मुताबिक पुलिस ने उसे रास्ते से पकड़ लिया और रात भर कोतवाली में बंद कर उसकी जमकर पिटाई की. जवान इस समय भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर जालंधर में तैनात है.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप कांड: CBI ने कुलदीप सेंगर से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापा

वहीं सेना के लांस नायक की गिरफ्तारी को लेकर कचहरी में वकीलों ने जमकर हंगामा किया. मामला बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रामचरन पूर्वा का है. जहां इंडियन आर्मी में लांस नायक संदीप कुमार मोटर साइकिल से अपने दो साथियों के साथ वापस घर जा रहा था. तभी बाराबंकी पुलिस के एक दरोगा और तीन सिपाहियों ने चेकिंग के दौरान उसे रास्ते में पकड़ लिया और जमकर मारपीट की.

यह भी पढ़ें- दरोगा भर्ती के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया ये बड़ा फैसला 

पुलिस वालों का जब इतने से भी मन नहीं भरा तो उसे कोतवाली ले जाकर मारते पीटते रहे. सेना के जवान के मुताबिक उसने अपने इंडियन आर्मी में कार्यरत होने का परिचय भी पुलिस वालों को दिया, लेकिन उसके बाद उन लोगों ने यह कहते हुए उसे और ज्यादा मारा कि 'तुम लोगों को और ज्यादा ठीक करने की जरूरत है'.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता को अब हुआ निमोनिया, टूट चुकी हैं कई हड्डियां, सीने में भी चोट 

वहीं पुलिस का आरोप है कि सेना के जवान ने पुलिसवालों से दुर्व्यवहार किया. इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिसवाले आज जब सेना के जवान को लेकर कचहरी पहुंचे तो वहां वकीलों ने जमकर विरोध किया. हंगामा काफी देर तक होता रहा. वकीलों का आरोप है पुलिस वालों ने सेना के जवान को बिना किसी वजह गिरफ्तार किया है और उसके साथ मारपीट की है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: कुलदीप सिंह सेंगर बीजेपी से सस्पेंड, लेकिन पार्टी के कार्यक्रमों में लिया जा रहा नाम, पोस्टरों पर दिख रहा फोटो

उनका कहना है सेना का जवान अपने दो साथियों के साथ वापस घर जा रहा था, तभी पुलिस ने चेकिंग के नाम पर उन्हें रोका और उनके साथ मारपीट की. जबकि अगर सेना के जवान के पास हेलमेट नहीं था या वह तीन लोग गाड़ी पर बैठे थे तो पुलिस वालों को उसका चालान करना चाहिए था. उन्होंने उसके साथ मारपीट क्यों की.

सेना में जालंधर में तैनात लांस नायक संदीप कुमार यादव ने बताया कि वह अपने बीवी और बच्चों के साथ अपने घर जा रहा था. तभी रास्ते में कुछ पुलिस वालों ने उसे रोका और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. उसने कई बार पुलिसवालों से पूछा कि उसका गुनाह क्या है लेकिन उन लोगों ने कुछ नहीं बताया और उसे कोतवाली ले जाकर रात भर मारते पीटते रहे.

यह भी पढ़ें- तीन तलाक कानून का खौफ, 8 महीने अलग रहने के बाद बेगम को घर ले आया शौहर

सेना के जवान के मुताबिक उसने अपने इंडियन आर्मी में कार्यरत होने का परिचय भी पुलिस वालों को दिया, लेकिन उसके बाद उन लोगों ने यह कहते हुए उसे और ज्यादा मारा कि तुम लोगों को और ज्यादा ठीक करने की जरूरत है. वहीं इस मामले पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आर.एस. गौतम के मुताबिक पुलिस को जानकारी मिली थी कि बंकी चौकी क्षेत्र में कुछ लोग उपद्रव कर रहे हैं और लोगों को परेशान कर रहे हैं. इसी के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वह लोग पुलिस से भी दुर्व्यव्हार करने लगे. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर पुलिस वैधानिक कार्रवाई कर रही है.