News Nation Logo
Banner

CAA विरोध के दौरान फायरिंग करने वाला अनीस खलीफा पुलिस के हत्थे चढ़ा

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर 20 दिसंबर को मेरठ में हुई हिंसा पर पुलिस अब एक्शन ले रही है. पुलिस हिंसा फैलाने वाले लोगों पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 15 Jan 2020, 11:55:48 AM
अनीस खलीफा।

अनीस खलीफा। (Photo Credit: फाइल फोटो)

मेरठ:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर 20 दिसंबर को मेरठ में हुई हिंसा पर पुलिस अब एक्शन ले रही है. पुलिस हिंसा फैलाने वाले लोगों पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है. पुलिस को सीएए को लेकर हुई हिंसा में गोली चलाने वाला एक आरोपी मिल गया है. 20 दिसंबर को सीएए हिंसा में पुलिस पर गोलियां चलाने वाला अनीस उर्फ खलीफा को मंगलवार की रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अनीस पर 20 हजार का इनाम घोषित किया गया था.

आपको बता दें कि 20 दिसंबर को हजारों की भीड़ ने सड़कों पर उतर कर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया. विरोध के दौरान पुलिस के खिलाफ उपद्रव औप फायरिंग हुई थी. इस्लामाबाद चौकी भी फूंक दी गई थी. इसके साथ ही 35 से ज्यादा अंडर ट्रेनी पुलिस वालों को बंधक बना लिया गया था.

बवाल शांत होने के बाद जब पुलिस ने हिंसा का वीडियो देखा तो उसमें अनीस खलीफा को हाथ में पिस्टल लिए फायरिंग करते हुए देखा जा रहा है. यह वीडियो बाद में वायरल भी हुआ. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही बवाल में इस्तेमाल किया गया उसका पिस्टल बरामद कर लिया है.

सदीक नगर के रहने वाले अनीस कपड़े के व्यापारी हैं. जानकारी के मुताबिक 1987 के दंगों के बाद से पुलिस के लिए अनीस के मन में जहर भरा हुआ था. वह 2004-05 में एक हत्याकांड में जेल जा चुका है. इसके अलावा वीडियो के जरिए 10-12 बवालियों की पहचान हो गई है. जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

First Published : 15 Jan 2020, 11:55:48 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.