logo-image

2 करोड़ की लूट की योजना बना रहे थे लुटेरे और कान लगा कर सुन रही थी पुलिस, जानिए फिर क्या हुआ

अमेठी में खाकी वर्दी में लूट की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम और फुर्सतगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

Updated on: 29 Jun 2019, 02:55 PM

highlights

  • मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए 4 लुटेरे, 4 फरार
  • खाकी वर्दी में करते थे लूट
  • लूट की प्लानिंग करते हुए पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा

अमेठी:

अमेठी में खाकी वर्दी में लूट की घटना को अंजाम देने वाले लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम और फुर्सतगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता. लुटेरे दो करोड़ रुपये की लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. 4 लुटेरों को फुर्सतगंज थाना क्षेत्र के ग्राम तरौना छोटी माइनर की पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया.

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी की तरौना गांव के पास छोटी माइनर पुलिया के किनारे दो चार पहिया व एक मोटरसाइकिल से कुछ संदिग्ध व्यक्ति अवैध असलहों के साथ इकट्ठा हैं. जो उन्नाव में कहीं बड़ी डकैती की योजना बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बदायूं में रिलीज नहीं हुई आर्टिकल-15, छावनी बना गांव, पीड़ित परिवार कर सकता है केस

इस सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी हिमाचल पुरवा के रास्ते से व थानाध्यक्ष फुरसतगंज मय हमराह नहर कोठी की तरफ से घेराबंदी करते हुए मौके पर पहुँच गए और लुटेरो को पकड़ने के लिए घेरा बन्दी शुरू कर दी. पुलिस लुटेरों के करीब थी तभी लुटेरों में से एक ने कहा कि करोड़ो रुपयों की लूट है हम लोगों की जिंदगी बन जाएगी.

तब पुलिस को डकैती की योजना बनाए जाने का पूर्ण विश्वास हो गया. जिसके बाद दोनों टीमों द्वारा घेरा बन्दी कर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए पकड़ने का प्रयास किया गया. लेकिन चार व्यक्ति बिना नम्बर की काली रंग की महिन्द्रा XUV में सवार होकर भाग गए शेष चार लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार के फैसले का रामदास अठावले ने किया स्वागत, कही ये बात 

पकड़े गए डकैतों का नाम पूछने पर पहले ने अपना नाम विजय सिंह उर्फ मामा, जिसकी तलाशी से 01 अदद देशी पिस्टल व 02 अदद कारतूस बरामद हुआ. दूसरे ने अपना नाम ज्ञानेश्वर उर्फ शिशु बताया जिसकी तलाशी से 01 अदद तमंचा 02 अदद कारतूस 315 बोर बरामद हुआ.

तीसरे ने अपना नाम अश्वनी उर्फ आशू पाण्डेय बताया जिसकी तलाशी से 01 अदद तमंचा व 02 अदद कारतूस बरामद हुआ. चौथे ने अपना नाम इरशाद बताया. जब पुलिस ने कड़ाई लुटेरो पूछ ताछ की तो उन्होंने बताया कि हम लोग जनपद उन्नाव में एक व्यवसायी से 2 करोड़ की लूट करने की योजना बना रहे थे.

यह भी पढ़ें- खादी को प्रमोट करेगी योगी सरकार, खोलने जा रही है नए स्टोर, ऑनलाइन भी मिलेंगे सामान

पकड़े गए लुटेरा विजय सिंह उर्फ मामा ने बताया कि भागे हुए साथी राजेश तिवारी पुत्र विष्णुमूरत निवासी असवा भरवारी थाना कोखराज जनपद कौशाम्बी के हैं. अन्य भागे हुए साथियों के नाम मो. सलमान पुत्र अकबल, फुरकान अहमद पुत्र गकीमुल्ला निवासी गण मूरतगंज थाना कोखराज जनपद कौशाम्बी व एजाज पुत्र शब्बीर हसन कुरैशी निवासी धूमनगंज थाना खागा जनपद फतेहपुर बताया गया है.

विजय सिंह उर्फ मामा ने बताया कि मैं दरोगा व आशू पाण्डेय सिपाही बनकर लूट करते हैं. जो लूट के लगभग 02 करोड़ रुपये मिलते आपस में हम लोग बांट लेते.