News Nation Logo
Banner

शायर मुनव्वर राणा का विवादित बयान '2022 तक देश हो जाएगा हिंदू राष्ट्र'

योगी सरकार पर निशाना साधते हुए शायर मुनव्वर राणा ने आगे कहा कि, यूपी की योगी सरकार में अजीब सी उलझन होती है. राणा ने एक इंटरव्यू के दौरान कह दिया कि साल 2022 तक हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र घोषित हो जाएगा. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Nov 2020, 10:27:34 PM
Munawar Rana

मुनव्वर राणा (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Poet Munawwar Rana) ने उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) और बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. एक इंटरव्यू के दौरान मुनव्वर राणा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार हालात को काबू में नहीं कर पा रही है क्योंकि यहां के हालात बहुत ही खराब हो चुके हैं. उन्होंने हमला जारी रखते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने पहली बार बकरीद के त्योहार पर पैसे लेकर कुर्बानी करने दी है. योगी सरकार पर निशाना साधते हुए शायर मुनव्वर राणा ने आगे कहा कि, यूपी की योगी सरकार में अजीब सी उलझन होती है. राणा ने एक इंटरव्यू के दौरान कह दिया कि साल 2022 तक हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र घोषित हो जाएगा. 

देश के मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने इस इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ पीएम मोदी पर भी हमला बोला उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को कमजोर आंखों का नहीं होना चाहिए. उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पुलिस को खुली छूट दे रखी है. मुनव्वर  राणा ने बीजेपी की आईटी सेल के खिलाफ भी शिकायत करते हुए कहा कि आए दिन वो मुझे फोन करके भद्दी-भद्दी गालियां देते रहते हैं. 

विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं मुनव्वर राणा 
आपको बता दें कि शायर मुनव्वर राणा अपनी विवादित टिप्पणियों और बयानों को लेकर आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं. इसके पहले मुनव्वर राणा सीएए-एनआरसी को लेकर विवादित बयानों में घिरे थे तो अबकी बार हालिया में हुई फ्रांस की घटना को लेकर एक बार फिर सनसनी फैला दी थी. मुनव्वर राणा ने फ्रांस की घटना को सही होने का दावा किया जो कि बहुत ही भड़काऊ और निंदनीय है.  

जानिए पूरा मामला
आपको बता दें कि ये पूरा मामला पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक शिक्षक की हत्या के बाद शुरू हुआ, इस शिक्षक ने इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगंबर मोहम्मद के कार्टून अपने विद्यार्थियों को दिखाए. बाद में उसकी सिर काटकर हत्या कर दी गई. शिक्षक की हत्या के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की ओर से की गई विवादित टिप्पणी को लेकर मुस्लिम देशों के बीच फ्रांस के खिलाफत का माहौल बनता जा रहा है.

First Published : 12 Nov 2020, 10:25:35 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो