logo-image

कोरोना की चपेट में आए कवि कुंवर बेचैन, कुमार विश्वास के ट्वीट के बाद मदद को आगे आए BJP सांसद

देश के जानेमाने कवि कुंवर बेचैन भी इस महामारी का शिकार हो गए हैं. कोरोना संक्रमित होने के बाद कुंवर को अस्पताल में बेड्स भी नहीं मिल पा रहा था. बुजुर्ग कवि को परेशानी में देखकर कवि कुमार विश्वास ने उनकी मदद करने की अपील की.

Updated on: 15 Apr 2021, 01:02 PM

highlights

  • कोरोना से कई राज्यों में हालात खराब हुए
  • दिल्ली के अंदर अस्पतालों में बेड्स फुल हुए
  • कुमार विस्वास के ट्वीट पर डॉ. महेश शर्मा आगे आए

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है. हालात इतने खराब हो गए हैं कि हर रोज एक लाख से ज्यादा नए मरीज सामने आ रहे हैं. आम आदमी से लेकर वीवीआईपी व्यक्ति भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. नेता और अभिनेता के बाद इस वायरस ने कवियों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. देश के जानेमाने कवि कुंवर बेचैन (Poet Dr. Kunwar Bachain) भी इस महामारी का शिकार हो गए हैं. कोरोना संक्रमित होने के बाद कुंवर को अस्पताल में बेड्स भी नहीं मिल पा रहा था. बुजुर्ग कवि को परेशानी में देखकर कवि कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishwas) ने उनकी मदद करने की अपील की.

ये भी पढ़ें- UP CoronaVirus: आंकड़ों में कोरोना से सिर्फ 68 मौतें, लेकिन लखनऊ के श्मशान में धधक रही चिताएं

कवि कुमार विश्वास ने एक ट्वीट करते हुए डॉ. कुंवर बेचैन की मदद करने की अपील की. कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishwas) ने अपने ट्वीट में लिखा 'रात 12 बजे तक प्रयास करता रहा, सुबह से प्रत्येक परिचित डॉक्टर को कॉल कर चुका हूं. हिंदी के वरिष्ठ गीतकार गुरुप्रवर डॉ कुंअर बेचैन, Cosmos Hospital, आनंद विहार दिल्ली में कोविड उपचार में हैं. ऑक्सीजन लेवल सत्तर पहुंच गया है, तुरंत वैंटीलेटर की आवश्यकता है. कहीं कोई बेड ही नहीं मिल रहा.'

डॉ. महेश शर्मा ने दिया मदद का भरोसा

कुमार विश्वास के ट्वीट को देखने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और गौतमबुद्ध नगर से बीजेपी सांसद डॉ. महेश शर्मा हिंदी कवि की मदद करने के लिए आगे आए. उन्होंने तुरंत कुमार विश्वास को फोन किया और मदद करने का आश्वासन दिया है. बीजेपी सांसद ने कुमार विश्वास से कहा कि परेशान मत हों, डॉ कुंवर बेचैन के लिए कैलाश अस्पताल में व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने तुरंत कैलाश अस्पताल में फोन करके कवि कुंवर बेचैन को शिफ्ट करने की व्यवस्था करने का आदेश दिया. जिसके बाद अब कुंवर बेचैन को डॉ.महेश शर्मा के कैलाश हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा रहा है.

कुमार विश्वास ने डॉ. महेश शर्मा का आभार जताया

डा. महेश शर्मा द्वारा मदद का आश्‍वासन दिए जाने के बाद कवि डा. कुमार विश्‍वास ने उनका आभार जताया है. उन्‍होंने एक बार फिर ट्वीट किया. इस ट्वीट में कुमार विश्‍वास ने लिखा-बहुत आभार डॉ. महेश शर्मा जी. उनका स्वयं कॉल आया है और वे डॉ कुंअर जी को अपने हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर शिफ़्ट करा रहे हैं. ईश्वर से प्रार्थना करें कि पूज्य गुरुप्रवर स्वस्थ हों. कृपा करके आप सब भी अपना बहुत-बहुत ख़्याल रखें. स्थिति अनुमान से ज़्यादा ख़राब है. आप सब का भी आभार.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए कोरोना पॉजिटिव, कई अधिकारी भी संक्रमित

कुमार विश्वास की लोग तारीफ कर रहे 

कवि कुमार विश्‍वास ने जिस तरह से अपने वरिष्ठ कवि के स्वास्थ्य के लिए प्रयास किया, उसकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने टिप्‍पणी की है कि जब ऐसे प्रख्यात व्यक्ति को सुविधाएं और संसाधन नहीं मिल पा रहे हैं तो आम लोगों का क्‍या हाल होगा.  सोशल मीडिया पर लोग साहित्‍यप्रेमी कुंवर बेचैन के जल्‍द ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं. 

बता दें कि दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी के साथ विस्तार कर रहा है. आलम ये हो गए हैं कि लखनऊ और नोएडा जैसे शहरों में अस्पतालों में लोगों को बेड्स नहीं मिल पा रहे हैं. लखनऊ में कोरोना से हालात इतने खराब हो चुके हैं कि प्रदेश के कानून मंत्री ने लॉकडाउन लगाने तक के संकेत दिए हैं.