logo-image

शुभ संयोग जुड़ा है योगी के आवास पर PM मोदी का दूसरी बार डिनर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) का 5,कालीदास मार्ग स्थित सरकारी आवास कुछ मायनों में काफी शुभ रहा

Updated on: 16 May 2022, 10:35 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) का 5,कालीदास मार्ग स्थित सरकारी आवास कुछ मायनों में काफी शुभ रहा। यह सुखद संयोग रहा कि जबसे योगी मुख्यमंत्री बन कर यहाँ आये तब से यहाँ बड़ी बड़ी हस्तियां आ चुकी हैं वह भी प्रोटोकॉल से हटकर।  सोमवार को जब पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi )  ने मंत्रियों के साथ मुलाकात और डिनर मीटिंग की तब यह उनकी प्रधानमंत्री रहते दूसरी विज़िट थी। इससे पहले पिछली बार जब प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे तो राष्ट्रपति चुनाव से पहले का मौका था।योगी के पहले कार्यकाल में 20 जून 2017 को पीएम ने सीएम आवास पर डिनर में हिस्सा लिया था।

नेताओं, धर्मगुरुओं सहित दूसरे खास मेहमान भी बुलाए गए

इसमें विपक्ष के नेताओं, धर्मगुरुओं सहित दूसरे खास मेहमान भी बुलाए गए थे। इसके तुरंत बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद भी 5 कालिदास मार्ग पर पहुंचे थे। कोविंद 25 जून 2017 में जब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए थे तब वहां पर वो भाजपा एवं सहयोगी दलों के सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगने योगी के घर पहुंचे थे। आपको बता दे 24 जनवरी 2018 को उप राष्ट्रपति वेंकेया नायडू भी अपने लखनऊ आगमन पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर गए थे और साथ में दोपहर का भोजन किया था।