News Nation Logo

लखनऊ में आज अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Former PM Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर लखनऊ में उनकी कांस्‍य प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

| Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 24 Dec 2019, 11:59:41 PM
पीएम मोदी लखनऊ में पूर्व पीएम वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे

लखनऊ:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra MOdi) 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Former PM Atal Bihari Vajpayee) की जयंती पर लखनऊ में उनकी कांस्‍य प्रतिमा का अनावरण करेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर तीन दिवसीय समारोह भी आयोजित किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) समारोह के अंतिम दिन लखनऊ पहुंचेंगे और लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा के अनावरण के साथ अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय (Atal Bihari Vajpayee Medical University) का भी शिलान्यास करेंगे.

यह भी पढ़ें : काम की खबर : 1987 से पहले आपका जन्‍म भारत में हुआ है तो आपको NRC से डरने की जरूरत नहीं

संस्कृति विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. वाई.पी. सिंह ने बताया, "प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को दोपहर करीब तीन बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे और वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे, जहां वह अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. प्रधानमंत्री का 25 मिनट का संबोधन भी होगा. इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री शाम लगभग चार बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे,."

उन्होंने बताया कि 23 दिसंबर को संस्कृति विभाग की ओर से अटल की 51 कविताओं का पाठ होगा और अगले दिन 24 दिसंबर को 'राष्ट्रधर्म व राष्ट्रवाद और अटल बिहारी वाजपेयी' पर एक संगोष्ठी होगी.

यह भी पढ़ें : मंत्री आज पीएम मोदी को देंगे छह महीने के काम का हिसाब, मिशन 2022 है एजेंडा

गोष्ठी में आरएसएस के विचारक राकेश सिन्हा व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित करेंगे. समारोह के अंतिम दिन 25 दिसंबर को राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.

First Published : 21 Dec 2019, 12:09:23 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.