News Nation Logo
Banner

PM मोदी के प्रयागराज दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी, लोगों को देंगे ये सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को प्रयागराज (Prayagraj) आ रहे हैं. वह यहां परेड ग्राउंड पर करीब 27,000 दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटेंगे. इसके बाद वह चित्रकूट में प्रधानमंत्री किसान निधि सम्मान के एक वर्ष पूरे होने के कार्यक्रम

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Feb 2020, 12:52:54 PM
Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

प्रयागराज:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को प्रयागराज (Prayagraj) आ रहे हैं. वह यहां परेड ग्राउंड पर करीब 27,000 दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटेंगे. इसके बाद वह चित्रकूट में प्रधानमंत्री किसान निधि सम्मान के एक वर्ष पूरे होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस योजना की शुरूआत पिछले साल गोरखपुर से शुरू हुई थी. उनके कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. उधर, प्रयागराज के रोशन बाग में चल रहे सीएए के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के और ज्यादा व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः 9वीं की छात्रा का इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो वायरल, स्कूल ने लड़की को ही निकाला

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एसपीजी की टीम जिले में पहुंच चुकी है. एसपीजी के एडीजी आलोक कुमार शर्मा ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया और सुरक्षा की कमान संभाल ली. एसपीजी के अधिकारी जिला अधिकारी के साथ कार्यक्रम स्थल और हेलीपैड के निरीक्षण पर पहुंचकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए. प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का खाका एसपीजी और पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह से तैयार किया है.

यह भी पढ़ेंः यूपी की टूंडला, बांगरमऊ और स्वार सीट पर होंगे विधानसभा उपचुनाव, जानिए वजह

एसडीएम अशोक कुमार कनौजिया ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए सात जिलों की पुलिस फोर्स को बुलाया गया है. 6 आईपीएस रैंक के अधिकारी, 12 एसपी रैंक के अधिकारी, 90 इंस्पेक्टर, 30 सब इंस्पेक्टर, 1600 कांस्टेबल, 200 महिला कंस्टेबल को कार्यक्रम स्थल पर तैनात किए गए हैं. इसके अलावा 8 कंपनी पीएसी, अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां एनएसजी और सिक्योरिटी टीम बम निरोधक दस्ता और खोजी कुत्ता तैनात किया जाएगा. इसके अतरिक्त 47 पैरोमेडिक्स और 56 एम्बुलेंस के साथ 55 डाक्टरों की टीम हर प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी. शहर की सीमा पर भारी वाहनों का प्रवेश शुक्रवार की रात से 24 घंटे के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.

First Published : 28 Feb 2020, 12:18:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PM Narendra Modi Prayagraj
×