logo-image

PM नरेंद्र मोदी आज जाएंगे वाराणसी, 30 से अधिक परियोजनाएं राष्ट्र को करेंगे समर्पित

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं और इस दौरान वह तीस से ऊपर परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 15 Feb 2020, 11:38 PM

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं और इस दौरान वह तीस से ऊपर परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. भाजपा जिला अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में श्री सिद्धांत सिखवानी ग्रंथ का विमोचन करने के साथ ही ग्रंथ का मोबाइल एप्प जारी करेंगे. जंगमबाड़ी मठ से मोदी पड़ाव जाएंगे, जहां से वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल का लोकार्पण करने के साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यह प्रतिमा देश में पंडित दीनदयाल की सबसे ऊंची प्रतिमा है, जिसे 200 से अधिक शिल्पकारों ने एक साल में तैयार है.

यह भी पढे़ंः केजरीवाल ने शपथ ग्रहण से पहले कैबिनेट के साथियों के साथ किया रात्रिभोज, विकास के रोडमैप पर चर्चा की

इसके साथ ही पीएम मोदी विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसमें बीएचयू के 430 बेड वाले सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और 74 बेड का मनोरोग अस्पताल भी शामिल है. विद्यासागरप राय ने बताया कि इस दौरान पीएम मोदी वहां जनसभा को संबोधित भी करेंगे. यहां से प्रधानमंत्री मोदी बड़ा लालपुर स्थित हस्तकला संकुल पहुंचेंगे, वहां वी काशी एक रूप अनेक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियां अंतिम चरण में है. वाराणसी शहर को प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के मद्देनजर सजाया सवारा गया है. पीएम अपने इस साल के पहले वाराणसी दौरे के दौरान 1200 करोड़ से भी अधिक का तोहफा देने जा रहे हैं. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम होंगे.

यह भी पढे़ंःअरविंद केजरीवाल कल तीसरी बार लेंगे शपथ, यहां जानें समारोह का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) बृजभूषण शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बड़ी सावधानी रखी जा रही है. दस कमांडो की टीम के जनपद के अलावा बाहर से 300 इंस्पेक्टर व दारोगा की तैनाती की गई है. रूट ड्यूटी के अलावा घरों की छतों पर फोर्स लगाई जाएगी. एटीएस की कई टीमों व बम निरोधक दस्ते की 18 टीमों की ड्यूटी निर्धारित की गई है. इसके अलावा वाराणसी जिले के 3500 पुरुष महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है. वहीं 49 डीएसपी पूरी टीम पर निगरानी रखेंगे.