News Nation Logo
Banner

पीएम नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को जाएंगे वाराणसी, महाकाल एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) जाएंगे. इस दौरान वह क्षेत्र के लोगों को कई सौगात भी देंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Feb 2020, 06:02:13 PM
पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) जाएंगे. इस दौरान वह क्षेत्र के लोगों को कई सौगात भी देंगे. इसके लिए काशी क्षेत्र बीजेपी की ओर से एक लाख आमंत्रण कार्ड बांटने का काम शुरू हो गया है. पीएम मोदी (PM Modi) की जनसभा में बनारस के अलावा आसपास के जिलों के कार्यकर्ता भी आएंगे.

यह भी पढे़ंःसुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण को लेकर निर्माण कार्यों पर लगी पाबंदी हटाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यह उत्तर प्रदेश में सबसे ऊंची (63 फुट) प्रतिमा होगी. अनावरण और जनसभा के बाद पीएम मोदी लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में काशीवासियों को एक हजार नौ करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके बाद काशी एक रूप अनेक प्रोग्राम का भी उद्घाटन करेंगे और वह प्रबुद्धजनों के साथ संवाद भी करेंगे. 

इसके अलावा ही पीएम मोदी रविवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में 430 बेड सुपर स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल और BHU में 74 बेड मनोचिकित्सा अस्पताल सहित 30 से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम आईआरसीटीसी (IRCTC) की महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भी हरी झंडी दिखाएंगे. यह रातभर की पहली प्राइवेट ट्रेन 3 तीर्थ स्थलों-वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी. 

यह भी पढे़ंःमुंबई: सावरकर पर कांग्रेस ने की विवादित टिप्पणी तो खिलाफत में बीजेपी उतरी सड़क पर

प्रधानमंत्री का 16 फरवरी (रविवार) को वाराणसी और चन्दौली दौरा से संबंधित प्रस्तावित कार्यक्रम (प्रोटोकाल) जारी कर दिया गया है. वह रविवार को सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. वह 11 बजे बीएचयू से जंगमबाड़ी मठ (सड़क मार्ग से) जाएंगे. वहां पीएम जंगमबाड़ी मठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. पुस्तक 'श्री सिद्धांत सिखवानी ग्रन्थ' का विमोचन और मोबाइल एप लांच करेंगे.

पीएम मोदी 12:00 बजे जंगमबाड़ी से बीएचयू हेलीपैड जाएंगे. 12:30 बजे बीएचयू से सूजाबाद, पड़ाव हेलीपेड पर उतरेंगे. इसके बाद वह चंदौली में 1:00 बजे पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल का लोकार्पण और दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. साथ ही पीएम मोदी कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. इस दौरान वह वहां मौजूद लोगों को भी संबोधित करेंगे.

इसके बाद पीएम मोदी 2:05 बजे पड़ाव से बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल के लिए प्रस्थान करेंगे. 2:45 बजे दीनदयाल हस्तकला संकुल में आयोजित 'काशी एक-रूप अनेक' कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम 4:00 बजे दीनदयाल हस्तकला संकुल से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे.

हालांकि, इससे पहले पीएम मोदी जंगमबाड़ी मठ के वीर शैव महाकुंभ में शामिल होंगे. ढोल, नगाड़े, शंख ध्वनि के बीच बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी पर गुलाब के फूल बरसाएंगे. इसे लेकर बृहस्पतिवार को  गुलाब बाग स्थित कार्यालय में बैठक हुई थी. इसमें सभी मोर्चा, प्रकल्पों, प्रकोष्ठों, विभागों के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

First Published : 14 Feb 2020, 05:26:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो