logo-image

पहले यूपी में गुंडों की मनमानी चलती थी, आज मफियाराज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं:PM मोदी

इसके साथ ही पीएम मोदी ने स्वर्गीय कल्याण सिंह को याद किया. उन्होंने कहा कि अगर आज कल्याण सिंह यहां होते तो अलीगढ़ के विकास को देखकर खुश होते. 

Updated on: 14 Sep 2021, 01:32 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अलीगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी. इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर निशाना भी साधा. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में पहले गुंडों की मनमानी चलती थी. लेकिन योगी जी के शासन में माफियाराज  चलाने वाले जेल पहुंच गये हैं. यूपी में विकास हो रहा है. अलीगढ़ जहां कभी तालों के लिए मशहूर था. यहां के बने ताले घरों की रक्षा करती थी अब यहां के बने रक्षा उपकरण देश की रक्षा में लग रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने स्वर्गीय कल्याण सिंह को याद किया. उन्होंने कहा कि अगर आज कल्याण सिंह यहां होते तो अलीगढ़ के विकास को देखकर खुश होते. 

 

 

calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी बोले कि यूपी में वैक्सीनेशन रिकॉर्ड तेजी से आगे बढ़ रहा है. चौधरी चरण सिंह जी के रास्तों पर हमारी सरकार चल रही है और किसानों की मदद कर रही है. 

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का निरंतर प्रयास है कि छोटी जोत वालों को ताकत दी जाए. डेढ़ गुणा MSP हो, किसान क्रेडिट कार्ड का विस्तार हो, बीमा योजना में सुधार हो, 3 हज़ार रुपए की पेंशन की व्यवस्था हो, ऐसे अनेक फैसले छोटे किसानों को सशक्त कर रहे हैं.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि  यूपी के लोग भूल नहीं सकते कि पहले यहां किस तरह के घोटाले होते थे, किस तरह राज-काज को भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया गया था. आज योगी जी की सरकार पूरी ईमानदारी से यूपी के विकास में जुटी हुई है.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने आगे कहा कि एक दौर था जब यहां शासन-प्रशासन, गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था. लेकिन अब वसूली करने वाले, माफियाराज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे आज ये देखकर बहुत खुशी होती है कि जिस यूपी को देश के विकास में एक रुकावट के रूप में देखा जाता था, वही यूपी आज देश के बड़े अभियानों का नेतृत्व कर रहा है.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि कल तक जो अलीगढ़ तालों के जरिए घरों, दुकानों की रक्षा करता था, वो 21वीं सदी में हिंदुस्तान की सीमाओं की रक्षा करने का काम करेगा. वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट के माध्यम से यूपी सरकार ने अलीगढ़ के तालों और हार्डवेयर को एक नई पहचान दिलाने का काम किया है.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि अलीगढ़ में ही रक्षा उत्पादन से जुड़ी डेढ़ दर्जन कंपनियां सैकड़ों करोड़ रु के निवेश से हजारों नए रोजगार बनाने वाली है. अलीगढ़ नोड में छोटे हथियार, आयुध, ड्रोन, एयरोस्पेस, मैटर कंपोनेंट्स, एंटी ड्रोन सिस्टम जैसे उत्पाद बन सकें, इसके लिए नए उद्योग लगाए जा रहे हैं.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है.ये तब होता है जब निवेश के लिए ज़रूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं.आज उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज देश ही नहीं दुनिया भी देख रही है कि आधुनिक ग्रेनेड और राइफल से लेकर लड़ाकू विमान, ड्रोन, युद्धपोत तक भारत में ही निर्मित किए जा रहे है. भारत दुनिया के एक बड़े defence importer की छवि से बाहर निकलकर दुनिया के एक अहम defence exporter की नई पहचान बनाने की तरफ बढ़ रहा है.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के जीवन से हमें अदम्य इच्छाशक्ति, अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली जीवटता सीखने को मिलती है. वो भारत की आजादी चाहते थे और अपने जीवन का एक-एक पल उन्होंने इसी के लिए समर्पित कर दिया था.

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के सपूत श्यामजी कृष्ण वर्मा और लाला हरदयाल से मिलने के लिए प्रथम विश्व युद्ध के वक्त राजा महेंद्र सिंह यूरोप गए थे. उसी के बाद अफगानिस्तान में भारत की पहली निर्वासित सरकार बनी, इस सरकार का नेतृत्व राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने किया था. जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मुझे श्यामजी कृष्ण वर्मा की अस्थियों को वापस लाने का मौका मिला.  

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि आज जब देश अपनी आजादी के 75 वर्ष का पर्व मना रहा है, आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, तो इन कोशिशों को और गति दी गई है. भारत की आजादी में राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के योगदान को नमन करने का ये प्रयास ऐसा ही एक पावन अवसर है.

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि भारत का इतिहास राष्ट्रभक्तों से भरा पड़ा है. लेकिन हमारी पीढ़ियों को इससे अवगत ही नहीं कराया गया.पीएम मोदी ने कहा कि हमारी आजादी के आंदोलन में ऐसे कितने ही महान व्यक्तित्वों ने अपना सब कुछ खपा दिया.लेकिन ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आजादी के बाद ऐसे राष्ट्र नायक और राष्ट्र नायिकाओं की तपस्या से देश की अगली पीढ़ियों को परिचित ही नहीं कराया गया. 20वीं सदी की गलतियों को 21वीं सदी में भारत सुधार रहा है. 

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि हमारा सौभाग्य है कि विकास का काम इतने शुभ दिन (राधा अष्टमी) के दिन हो रहा है. मैं आज इस धरती के महान सपूत स्वर्गीय कल्याण सिंह की अनुपस्थिति बहुत ज्यादा महसूस कर रहा हूं. आज कल्याण सिंह जी अगर हमारे साथ होते तो राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी और डिफेंस इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर बनते हुए अलीगढ़ में देखकर खुश होते . 

calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी का संबोधन शुरू.पीएम मोदी ने कहा कि आज अलीगढ़ के लिए, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन है. आज राधाष्टमी है, जो आज के दिन को और भी पुनीत बनाता है. बृज भूमि के कण-कण में राधा ही राधा हैं.मैं पूरे देश को राधाष्टमी की हार्दिक बधाई देता हूं.


calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने चुनाव से पहले यूपी को तोहफा दिया. राजा महेंद्र प्रताप यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी. 

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने ही डिफेंस कॉरिडोर का वादा किया था, जिसके अलीगढ़ नोड पर आज काम शुरू हो रहा है. 

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी निवेशकों को पसंदीदा जगह बन गया है. 

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में 61 लाख युवाओं को रोजगार मिला. 

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. कोरोना काल में सबके घर अनाज पहुंचाया. गरीबों को आत्मनिर्भर बनाया. स्वदेशी वैक्सीन बनवाकर देश का मान बढ़ाया. मैं उनका हृदय से बधाई देता हूं. 

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विश्व की सबसे लोकप्रिय नेता पीएम मोदी जी यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने के लिए खुद यहां मौजूद हैं. मैं इनका दिल से स्वागत करता हूं. 

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने पीएम मोदी समेत वरिष्ठ नेताओं का किया स्वागत. 

calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ सभा को कर रहे हैं संबोधित 

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

तालियों की गड़गड़ाहट से पीएम मोदी का किया गया स्वागत, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंगवस्त्र देकर पीएम मोदी का स्वागत किया. 

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

मंच पर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बी मौजूद. सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद. 

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड के प्रदर्शनी मॉडल का दौरा किया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे.


calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ पहुंच गए हैं. पीएम मोदी के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं. पीएम मोदी ने यहां पर यूनिवर्सिटी के मॉडल का जायजा लिया. इसके साथ ही डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर को लेकर भी जानकारी दी गई.